बुराड़ी कांड: पुलिस सूत्रों का दावा- अपराधिक साज़िश नहीं आत्महत्या का मामला, पाइप-डायरी से भी मिले सुराग

पुलिस के मुताबिक परिवार ने पूरी तैयारी के साथ आत्महत्या की और शायद वे अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र जैसी चीजों पर बहुत यकीन करते थे।

  |   Updated On : July 02, 2018 02:25 PM

नई दिल्ली:  

बुराड़ी में 11 लोगों की रहस्यमयी मौत को लेकर पुलिस सूत्रों ने नया खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक 11 लोगों की मौत पूरी तरह से आत्महत्या का मामला दिख रहा है और इस घटना में किसी तरह के आपराधिक साज़िश की संभावना नहीं दिख रही है।

बताया यह भी जा रहा है कि भाटिया परिवार किसी बाबा के संपर्क में था।

पुलिस के मुताबिक परिवार ने पूरी तैयारी के साथ आत्महत्या की और शायद वे अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र जैसी चीजों पर बहुत यकीन करते थे।

पाइप का एंगल अंधविश्वास की तरफ कर रहा इशारा

इसके साथ ही भाटिया परिवार के घर में लगे 11 'पाइपों' का एंगल भी लोगों के मन में कई सारे सवाल खड़े कर रहा है। गौरतलब है कि भाटिया परिवार के घर के बाहरी दीवार पर एक छोटे दायरे में 11 पाइप आसपास लगेपाए गए हैं। इन पाइपों में से 7 पाइप सीधे और 4 मुड़े हैं।

वहीं मरने वालों में 7 महिलाएं और 4 पुरुष हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन पाइपों का अंधविश्वास से भी कोई संबंध हो सकता है।

डायरी में मौत के राज़

मृतकों के घर से जो डायरी मिली है उसके एक पन्ने पर लिखा है, 'पट्टियां अच्छे से बांधनी है। शून्य के अलावा कुछ नहीं दिखना चाहिए। सात दिन बाद पूजा लगातार करनी है। थोड़ी लगन और श्रद्धा से। कोई घर में आ जाए तो अगले दिन। गुरुवार या रविवार को चुनिए।'

इस तरह की बाते भी इशारा करती है कि परिवार किसी तंत्र-मंत्र के चक्कर में था।

और पढ़ें- बुराड़ी कांड: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक फंदे से लटक कर हुई मौत, 5 शवों की रिपोर्ट कल

First Published: Monday, July 02, 2018 01:17 PM

RELATED TAG: Burari News, Burari Delhi, Sant Nagar Burari, Delhi Burari Case, Burari Suicide, Burari Video, Burari 11 Dead, Burari Murder Case, Burari Family, Burari Death, Burari Kand, 11 Dead In Burari, Strangulated, Mystical Meaning, Delhi Murders Case 2018, Salvat,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो