logo-image

बिहार: नए साल पर वर्दीधारी का बर्बर चेहरा आया सामने, पुलिस कस्टडी में युवक की मौत

बिहार के भोजपुर जिले से एक घटना सामने आई है, जहां पुलिसवालों पर पुलिस कस्टडी में बंद एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का गंभीर आरोप लगा है.

Updated on: 02 Jan 2019, 05:07 PM

नई दिल्ली:

नए साल पर बिहार में पुलिस प्रशासन का अमानवीय चेहरा सामने आया है. नकाबपोश वर्दीधारियों का बर्बर चेहरा एक बार फिर से बेनकाब हुआ है. बिहार के भोजपुर जिले से एक घटना सामने आई है, जहां पुलिसवालों पर पुलिस कस्टडी में बंद एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का गंभीर आरोप लगा है. यह आरोप मृतक के परिजन ने स्थानीय पुलिस पर लगा रहे हैं. बता दें कि यह मामला बिहार के भोजपुर जिले जिले के आयर थाना क्षेत्र के महथीन टोला गांव की है.

बताया जा रहा है कि महथीन टोला गांव निवासी स्वर्गीय गुप्तेश्वर सिंह के 40 वर्षीय पुत्र राजीव रंजन को कल बिती रात करीब चार-पांच की संख्या में खाकी वर्दीधारी नकाबपोश राजीव को उसके घर से मारते पीटते उसे बांधकर गिरफ्तार कर ले गए. जब परिजन युवक की तलाश में थाना पहुंचे तो गांव के चौकीदार द्वारा ये कहा गया कि उक्त युवक को गिरफ्तार किया गया है और अब सुबह मुलाकात होगी. लेकिन बाद में गांव के प्रमुख से सूचना मिली कि पुलिस द्वारा उक्त युवक को बेरहमी से मारा गया है. जिसके बाद उसकी स्थिति ठीक नहीं है और उसे आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मगर जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो उन्हें राजीव का पड़ा लाश मिला. मृतक के परिवार वाले आयर थाना पुलिस पर राजीव को पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा रहे है.

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस : मंजू वर्मा को मिला करारा झटका, कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज

वहीं इस पूरे मामले में भोजपुर जिले के सदर एसडीएम का कहना है कि संभावना है कि उक्त युवक का कस्टडीयल मौत हुआ है यानी कि संभावना है कि पुलिस कस्टडी में ज्यादा मार पड़ने से ही यह घटना घटित हुआ है.

सदर एसडीओ अरूण प्रकाश ने यह भी कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए चार सदस्यीय डॉक्टर की मेडिकल टीम गठित कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है साथ ही इस पूरे मामले की जांच चल रही है.