logo-image

21 साल तक शाहिद अफरीदी ने बोला झूठ, इस किताब में हुआ सही उम्र का खुलासा

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा मे लिखा है कि वह 1975 में जन्में थे ना कि 1980.

Updated on: 03 May 2019, 11:55 AM

नई दिल्ली:

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा 'गैम चैंजर' में एक बड़े झूठ को उजागरा किया है जो वह अपने क्रिकेट करियर में अभी तक छुपाते हुए आए थे. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा में कहा है कि आधिकारिक दस्तावेजों में उनकी गलत उम्र दर्ज है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा मे लिखा है कि वह 1975 में जन्में थे ना कि 1980. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने हालांकि अपनी जन्मतिथि का महीना और दिन नहीं बताया है, लेकिन इससे एक बात साबित हो गई है कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अभी तक झूठी उम्र के साथ क्रिकेट खेल रहे थे. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 1996 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था तब उनकी उम्र 16 साल की बताई गई थी. 

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा में लिखा है, 'रिकार्ड में मैं 19 साल का था ना कि 16 साल. मेरा जन्म 1975 में हुआ है. हां अधिकारियों ने मेरी उम्र गलत दर्ज की थी.'

और पढ़ें: IPL12,MI vs SRH: आईपीएल के दूसरे सुपर ओवर में जीती मुंबई, प्लेऑफ में किया क्वालिफाई

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने इसी बयान के साथ स्थिति को और अस्पष्ट कर दिया है क्योंकि एक तरफ वह कह रह हैं कि उनका जन्म 1975 में हुआ है. इस लिहाज से जब उन्होंने पदार्पण किया तब वह 20 या 21 साल के थे लेकिन वह खुद अपनी किताब में कह रहे हैं कि वह 19 साल के थे. 

अब सवाल यह है कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अपने अभी तक अपनी उम्र को लेकर चुप्पी क्यों साध रखी थी और अब जबकि उन्होंने अपनी असल उम्र का खुलासा खुद कर दिया है तो क्या आईसीसी इस सम्बंध में कोई फैसला लेगा?

और पढ़ें:  #MeToo: यौन उत्पीड़न मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल जोहरी को दिया झटका, विशेष सुनवाई से किया इंकार 

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 2016 टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था. वह हालांकि कुछ टी-20 लीगों में खेलते आ रहे हैं.