logo-image

अनिल कुंबले विवाद पर बोले वीवीएस लक्ष्मण, बताया इस्तीफे के पीछे का राज

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि उस प्रकरण ने सब मजा खराब कर दिया था जब दिग्गज स्पिनर कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया.

Updated on: 21 Dec 2018, 06:23 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य और महान बल्लेबाज वीवीएस वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी समिति चाहती थी कि अनिल कुंबले भारत के कोच बने रहें लेकिन पिछले साल कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद वह इस पद पर बने रहना नहीं चाहते थे. पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान के घटनाक्रम को याद करते हुए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि उस प्रकरण ने सब मजा खराब कर दिया था जब दिग्गज स्पिनर कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया.

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोहली ने सीमा पार की है. सीएसी को लगता था कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिए लेकिन उन्हें लगा कि पद छोड़ना ही सही फैसला है. इस प्रकरण से सब कुछ बेमजा हो गया था.’

और पढ़ें: राशिद खान रच सकते हैं 2018 में टी20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बनेंगे पहले खिलाड़ी 

क्रिकेट सलाहकार समिति में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman), सचिन तेंडुलकर और सौरभ गांगुली थे जिन्होंने 2016 में कुंबले को कोच चुना. कुंबले और कोहली के बीच मतभेद सार्वजनिक होने के बाद कुंबले ने पद से इस्तीफा दे दिया था.

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा, ‘मुझे यह खराब लगा कि चैम्पियंस ट्रोफी के दौरान वह गलत कारणों से सुर्खियों में थे. सीएसी अनिल को पद पर बने रहते देखना चाहती थी लेकिन पूरा प्रकरण दुर्भाग्यपूर्ण था.’

और पढ़ें: पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे पर फिर उठा विवाद, लीक मेल ने बताया विराट कोहली का हाथ

उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि सीएसी कोई विवाह सलाहकार नहीं है. हमारा काम सर्वश्रेष्ठ को चुनना है. हमने विस्तृत प्रक्रिया से यह किया लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि विराट कोहली ओर अनिल कुंबले मिलकर काम नहीं कर सके.