logo-image

विराट कोहली ने खोले अपनी फिटनेस के राज़, बोले- अभी 10 साल और खेलूंगा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं लांघने की जरूरत है।

Updated on: 09 Sep 2017, 02:27 PM

नई दिल्ली:

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं लांघने की जरूरत है।

विराट कोहली ने कहा कि अगर वे फिट रहे तो 10 साल तक खेल सकते हैं। कोहली को मौजूदा दौर में सबसे फिट क्रिकेट खिलाड़ियों में गिना जाता है और उनकी इसी फिटनेस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी का राज भी माना जाता है। 

कोहली ने कहा कि वह अपने लिए कोई सीमा तय नहीं करते और हर दिन बेहतर करने की कोशिश करते हैं, यही उनकी फिटनेस का राज है। श्रीलंका में हालिया संपन्न वनडे सीरीज में विराट छाए रहे।

कोहली ने हाल ही में 15,000 रन पूरे किए है। श्रीलंका दौरे पर विराट ने विराट ने 10 पारियों में 573 रन बनाए।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 30 शतक की बराबरी कर ली और साथ ही महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (49 शतक) के बाद सर्वाधिक शतक की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on Aug 28, 2017 at 6:47am PDT

कोहली ने शुक्रवार को आरपी-एसजी ग्रुप के साथ मिलकर देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर अवार्ड की शुरूआत की है। इस मौके पर कोहली ने फिटनेस को बनाए रखने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमें इस मामले में अपनी सीमाएं तय नहीं करनी चाहिए।

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on Apr 11, 2017 at 1:49am PDT

भारतीय कप्तान ने कहा, 'ऐसा कोई राज नहीं है। आपको तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक आप वो हासिल नहीं कर लेते जो आपको चाहिए। काफी लोग 70 फीसदी पर ही रुक जाते हैं। हम शुरूआत करने से पहले ही अपनी सीमाएं तय कर लेते हैं, हमें सीमाएं नहीं तय करनी चाहिए।'

और पढ़ें: वनडे, टेस्ट और टी 20 में हार के बाद बोले श्रीलंकाई कोच पोथास, बहुत 'बेरहम' है टीम इंडिया