logo-image

दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत का अभ्यास मैच रद्द हुआ

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (सीएसए) ने सोमवार को घोषणा की है कि भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले खेले जाने वाला अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है।

Updated on: 12 Dec 2017, 11:21 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (सीएसए) ने सोमवार को घोषणा की है कि भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले खेले जाने वाला अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है। सीएसए के अनुसार, भारत ने इस अभ्यास मैच के बजाए दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र के आयोजन का आग्रह किया।

सीएसए ने एक बयान में कहा, 'यह सुझाव दिया जाता है कि यूरोलक्स बोलेंज पार्क में भारत के लिए दो दिवसीय अभ्यास मैच का आयोजन न किया जाए। इन दो दिनों के लिए भारत ने प्रशिक्षण सत्र का विकल्प चुना है।'

इस अभ्यास मैच को रद्द करने के लिए किसी प्रकार का आधिकारिक कारण नहीं दिया गया है। इस कार्यक्रम में बदलाव का मतलब है कि भारत सीधा दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच जनवरी को केपटाउन में पहला टेस्ट मैच खेलेगा।

इससे पहले, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका की अंतिम एकादश के साथ अभ्यास मैच खेलना था। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच सुपर स्पोर्ट पार्क में 13 से 17 जनवरी और तीसरा टेस्ट मैच वांडर्स में 24 से 28 जनवरी तक खेला जाएगा।

इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जो एक फरवरी से शुरू होगी।