logo-image

मुश्ताक अली ट्रॉफी : विराट की पारी से झारखंड ने दिल्ली को दी शिकस्त

दिल्ली ने देवीनेनी वेंकटा रमाना प्रनीथ ग्राउंड पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे.

Updated on: 22 Feb 2019, 03:16 PM

विजयवाड़ा:

विराट सिंह नॉट आउट 70 की बेहतरीन पारी के दम पर झारखंड ने गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली T-20 टूर्नामेंट में ग्रुप-ए के मैच में दिल्ली को तीन विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने देवीनेनी वेंकटा रमाना प्रनीथ ग्राउंड पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे. झारखंड ने यह लक्ष्य आखिरी ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

विराट ने अपनी नाबाद पारी में 49 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। उनके अलावा अनंत सिंह ने 37 और ईशांक जग्गी ने 24 रन बनाए. दिल्ली के लिए ध्रुव शोरे ने 55 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली. उनके अलावा और कोई बल्लेबाज अहम योगदान नहीं दे सका. वहीं, इसी ग्रुप के अन्य मैच में जम्मू एवं कश्मीर ने नागालैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: रेलवे के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने खेली आतिशी पारी, टी20 में जड़ा शतक

नागालैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में छह विकेट खोकर 136 रन बनाए थे. उसके लिए विकेटकीपर बल्लेबाज केबी. पवन ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 37 गेंदें खेलीं और तीन चौकों के अलावा इतने ही छक्के मारे. कप्तान रोंगसेन जोनाथन ने भी 31 रनों का अहम योगदान दिया. जम्मू एवं कश्मीर ने 15.5 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए अब्दुल समद ने 76 रन बनाए। जतिन वाधवा ने 62 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 222 रन पर समेटा

समद ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना कर आठ चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं जतिन ने 40 गेंदों का सामना कर सात चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. इसी ग्रुप में केरल ने मणिपुर को 83 रनों से पटखनी दी. केरल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान सचिन बेबी नॉट आउट 75 रन, मोहम्मद अजहरूद्दीन के 47 रनों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 186 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इस विशाल स्कोर के सामने मणिपुर की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 20 रन ही बना सकी. उसके लिए सबसे ज्यादा नाबाद 40 रन यशपाल सिंह ने बनाए.