logo-image

SA vs SL: रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को हराया, सुपर ओवर में 9 रन से हराया

डेविड मिलर ने इस दौरान एक विकेटकीपर के तौर पर भी अपनी टीम में काफी अच्छी भूमिका निभाई. डेविड मिलर ने इस दौरान एक स्टम्पिंग और एक जबरदस्त कैच लपका.

Updated on: 20 Mar 2019, 01:12 PM

नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर पहुंची श्रीलंका (Sri lanka) की टीम को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद मंगलवार को हुए बेहद रोमांचक टी20 मैच में हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मंगलवार से शुरू हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने हरफनमौला खिलाड़ी डेविड मिलर (David Miller) के दम पर श्रीलंका (Sri lanka) को सुपर ओवर में हराया. पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका (Sri lanka) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए.

डेविड मिलर (David Miller) ने इस दौरान एक विकेटकीपर के तौर पर भी अपनी टीम में काफी अच्छी भूमिका निभाई. डेविड मिलर (David Miller) ने इस दौरान एक स्टम्पिंग और एक जबरदस्त कैच लपका.

और पढ़ें:  IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने पुलवामा शहीदों का किया सम्मान, परिवारों को दी 25 लाख की सहायता

वहीं रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन उनकी टीम इस शुरुआत को अंजाम तक पहुंचा पाने में नाकाम रही. साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने अपने स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर (David Miller) की 23 गेंदों में खेली गई 41 रन की पारी की बदौलत अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन टीम का निचला क्रम चरमरा गया और टीम ने अपने 8 विकेट धड़ाधड़ गंवा दिए. 

मैच की समाप्ति पर दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर रहा जिस कारण मैच का निर्णय जानने के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया. सुपर ओवर के दौरान डेविड मिलर (David Miller) ने 13 रन बनाए जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका (South Africa) ने श्रीलंकाई (Sri lanka) टीम के सामने 15 रन का लक्ष्य रखा. श्रीलंका (Sri lanka) की ओर से यह ओवर लसिथ मलिंगा ने डाला.

और पढ़ें: IPL 12: 12वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की खास रणनीति तैयार, रोहित शर्मा को मिली यह जिम्मेदारी

वहीं साउथ अफ्रीका (South Africa) ने इस लक्ष्य को बचाने के लिए इमरान ताहिर को जिम्मेदारी सौंपी गई जिसमें श्रीलंकाई (Sri lanka) खिलाड़ी महज 5 रन ही बना सके और साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम 9 रन से इस मैच को जीत गई.