logo-image

NZ vs BAN: स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ शिखर पर पहुंचे रोस टेलर, बनाया यह रिकॉर्ड

इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं जिन्होंने महज 175 पारियों सबसे तेज 8 हजार रन पूरे किए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एबी डिविलियर्स काबिज हैं जिन्होंने 182 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए.

Updated on: 20 Feb 2019, 09:20 AM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच चल रहे तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मैच ड्यूनेडिन के ओवल मैदान पर हो रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार कीवी बल्लेबाज रोस टेलर (Ross Taylor) ने एक नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सीरीज के आखिरी मैच में पहले खेलते हुए कीवी बल्लेबाजों ने 329 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. इस दौरान रोस टेलर (Ross Taylor) ने इतिहास रचते हुए एकदिवसीय मैचों में 8000 रन पूरे कर लिए हैं.

रोस टेलर (Ross Taylor) ने इस मैच में 69 रनों की पारी खेली जिसके साथ ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 8021 एकदिवसीय रन बना लिए हैं. रोस टेलर (Ross Taylor) ने इस दौरान न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का कीर्तिमान हासिल किया. रोस टेलर (Ross Taylor) ने पूर्व कीवी कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) की ओर से बनाए गए सबसे ज्यादा 8007 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

इसके साथ ही रोस टेलर (Ross Taylor) विश्व के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने तेजी से 8000 रन पूरे किए हैं. रोस टेलर (Ross Taylor) ने यह कीर्तिमान 203 पारियों में हासिल किया है.

और पढ़ें: World Cup 2019: क्या पाकिस्तान के खिलाफ भारत खेलने से करेगा इंकार, 4 मौके जब टीमों ने खेलने से किया मना 

गौरतलब है कि इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं जिन्होंने महज 175 पारियों सबसे तेज 8 हजार रन पूरे किए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एबी डिविलियर्स काबिज हैं जिन्होंने 182 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए. वहीं तीसरे स्थान पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली काबिज हैं जिन्होंने यह कारनामा 200 पारियों में पूरा किया.

हालांकि इस दौरान रोस टेलर (Ross Taylor) एक कीर्तिमान बनाने से चूक गए. वह न्यूजीलैंड (New Zealand) बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के पूर्व कीवी कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए.

पूर्व कीवी कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने वर्ल्ड XI की ओर से खेलते हुए 30 रन बनाए थे जिस कारण उनके अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय रनों की संख्या 8037 हो गई थी. रोस टेलर (Ross Taylor) फ्लेमिंग के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाने से 11 रन दूर रह गए.

और पढ़ें: IPL 2019 के लिए जारी हुआ 2 हफ्ते का शेड्यूल, पहले मैच में RCB से भिड़ेगी CSK 

विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) की बांग्लादेश के खिलाफ यह आखिरी एकदिवसीय सीरीज है जिस कारण रोस टेलर (Ross Taylor) को फ्लेमिंग का यह रिकॉर्ड तोड़ पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.