logo-image
Live

India vs England : लॉर्ड्स में बारिश के चलते नहीं हो सका पहले दिन का खेल

बर्मिघम में पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से हार से आहत भारतीय टीम गुरुवार से शुरू हो रहे लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देने को बेताब होगी।

Updated on: 09 Aug 2018, 09:33 PM

नई दिल्ली:

बर्मिघम में पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से हार से आहत भारतीय टीम गुरुवार से शुरू हो रहे लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देने को बेताब रही।भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स मैदान पर गुरुवार को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच में बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया और लगातार बारिश के चलते पहले दिन के खेल को रद्द करना पड़ा। 

पहला मैच हालांकि काफी रोचक रहा था, लेकिन इंग्लैंड ने भारत को बैकफुट पर रखते हुए जीत हासिल कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। 

Live Score India Vs England Second Test at Lords

Ind vs Eng Live Updates:

# पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

#बारिश के चलते टॉस में देरी हो रही है।

भारतीय समयानुसार मैच शाम 3:30 बजे शुरू होगा।

भारत इस मैच में जख्मी शेर की तरह वार करने के इरादे से उतरेगा। कोहली एंड कंपनी इसका माद्दा भी रखती है और इसलिए इंग्लैंड की टीम भी किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहेगी।

पिछले मैच में दोनों टीमों के अधिकांश बल्लेबाज विफल रहे थे और गेंदबाजों ने टीम का भार अपने कंधों पर उठाया था। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड की तरफ से जोए रूट ने ही बल्ले से कमाल दिखाया था। कोहली ने पहली पारी में 149 रन और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे। रूट ने पहली पारी में 80 रनों का योगदान दिया था।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड टीम : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, जैमी पोर्टर, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स।