logo-image

IPL 2017: गौतम गंभीर ने कसा ईशांत शर्मा पर तंज, कहा 4 ओवर के लिए 2 करोड़ नहीं मिलते

ईशांत को नहीं खरीदे जाने की वजह टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज और कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने बताई।

Updated on: 30 Mar 2017, 06:47 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2017 की नीलामी में जहां इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स सबसे मंहगे खिलाड़ी रहे वहीं कई ऐसे बड़े नाम भी शामिल रहे जो इस निलामी मे बिकने के लिए तरस गये। इसी में से एक नाम रहा टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ईशांत शर्मा का। 2 करोड़ की बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी को कोई खरीददार नहीं मिल पाया।

आईपीएल सीजन 10 में ईशांत शर्मा के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। ईशांत को नहीं खरीदे जाने की वजह टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज और कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने बताई। गंभीर ने ईशांत पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ 4 ओवर फेंकने के लिए 2 करोड़ नहीं मिलते। गंभीर के अनुसार ईशांत का आधार मूल्य 2 करोड़ था, जो कि बहुत ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- आईपीएल के 10वें संस्करण के लोगो का मंगलवार को हुआ उद्घाटन

कप्तान गौतम गंभीर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि ईशांत को उसके बेस प्राइज के कारण नहीं खरीदा गया। मैच में वे सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं जबकि टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग में भी बेहतर हो'।

गौतम गंभीर ने कहा, 'मैं हैरान था कि ईशांत शर्मा का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था। मुझे लगता है ये बहुत ही ज्यादा था'। गंभीर का यह तर्क शायद सही भी है कि टीमें उन खिलाड़ियों पर ज्यादा पैसा खर्च करना चाहती थीं जो क्रिकेट के फील्डिंग, बॉलिंग और बल्लेबाजी में उनके लिए उपयोगी साबित हों।

यह भी पढ़ें- आईपीएल नीलामी : स्टोक्स सबसे महंगे, ताहिर और इशांत को नहीं मिले खरीददार

पिछले साल भी आईपीएल में ईशांत का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स ने उन्हें 3.8 करोड़ की महंगी कीमत पर खरीदा था, लेकिन उन्होंने सिर्फ 4 मैच ही खेलते हुए केवल 3 विकेट ही हासिल किए थे। यानि उनका एक विकेट 1.26 करोड़ रुपए का पड़ा था।