logo-image

IPL 2017: जानिए कौन सी टीम कब और कहां क्वालिफायर और एलिमिनेटर मैच खेलेगी

आईपीएल में टॉप चार में पहुंचीं टीमें सेमीफाइनल नहीं खेलतीं हैं। यहां टॉप दो टीमों के बीच क्वालिफायर और उसके बाद की दो टीमों के बीच एलिमिनेटर होता है।

Updated on: 15 May 2017, 12:40 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10वां संस्करण अपने अंतिम पड़ाव की तरफ पहुंच रहा है। अपने आखिरी लीग मैच में शानदार जीत के साथ पुणे सुपरजाएंट के 14 मैचों से 18 अंक हो गए हैं। पिछले बार आखिरी स्थान पर रही यह टीम अब प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में पहुंची है। 

आईपीएल में टॉप चार में पहुंचीं टीमें सेमीफाइनल नहीं खेलतीं हैं। यहां टॉप दो टीमों के बीच क्वालिफायर और उसके बाद की दो टीमों के बीच एलिमिनेटर होता है। टॉप दो के बीच हुए मुकाबले की विजेता टीम सीधे फाइनल में पहुंचती है।

एलिमिनेटर में हारने वाली टीम सीधा खिताबी दौड़ से बाहर हो जाती है। क्वालिफायर में हारने वाली और एलिमिनेटर की विजेता के बीच दूसरा क्वालिफायर होता है। इसमें जीती टीम दूसरी फाइनलिस्ट होती है।

और पढ़ेंः Mother's Day 2017: युवराज सिंह से लेकर सलमान खान ने ट्विटर पर शेयर किये ये स्पेशल पोस्ट

रविवार को जीत के बाद राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। उसका मुकाबला मंगलवार को टेबल टॉपर मुंबई इंडियंस से होगा। यहां पर जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी। हारने वाली टीम को एक मौका और मिलेगा।

एलिमिनेटर में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला होगा। इसमें हारने वाली टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो जाएगी। जीतने वाली टीम क्वालिफायर में हारने वाली टीम से खेलेगी।

सभी मैच रात आठ बजे शुरू होंगे।

मंगलवार, 16 मई – राइजिंग पुणे सुपरजायंट-मुंबई इंडियंस, मुंबई

बुधवार, 17 मई – कोलकाता नाइटराइडर्स-सनराइजर्स हैदराबाद

शुक्रवार, 19 मई – दूसरा क्वालिफायर, बेंगलुरु

रविवार, 21 मई – फाइनल, हैदराबाद

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें