logo-image

IPL 12: बीते 5 मैचों में गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आए हैं टीम इंडिया के शेर, क्या आईपीएल में कहर बनकर टूट पाएंगे

पिछले 5 टी-20 मैचों के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में पूरी तरह से फेल रहा है. भारत ने अपने आखिरी 5 मैचों में 3 न्यूजीलैंड और 2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं.

Updated on: 12 Mar 2019, 01:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 12 शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है. भारत के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के 12वें संस्करण में काफी कुछ अलग देखने को मिल सकता है. जहां एक और मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3-3 बार खिताब अपने नाम किया है तो वहीं कोलकाता और हैदराबाद ने 2-2 बार IPL का खिताब जीता है. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास के पहले खिताब पर कब्जा किया था. इन सभी के अलावा दिल्ली, पंजाब और बेंगलुरू को अपने पहले खिताब का इंतजार कर रहे हैं. आज हम आपको उन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बीते 5 टी-20 मैचों में भारत के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें- शादी में चाचा ने भतीजे को दे दिया ऐसा गिफ्ट, तीन महीने बाद फोन कर वापस मांग लिया दिया हुआ उपहार

पिछले 5 टी-20 मैचों के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में पूरी तरह से फेल रहा है. भारत ने अपने आखिरी 5 मैचों में 3 न्यूजीलैंड और 2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं. जिनमें भारत को केवल एक ही मैच में जीत मिली है, जबकि बाकी के 4 मैचों में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने न्यूजीलैंड के दौरे पर 3 मैच खेले थे, जहां भारत ने दूसरे टी-20 में जीत हासिल की थी. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर 2 मैच खेले.

यहां डालते हैं भारतीय बल्लेबाजों के पिछले 5 मैचों के आंकड़ों पर (रनों में)-
शिखर धवन: 29+30+5+14
रोहित शर्मा: 1+50+38+5
केएल राहुल: 50+47
विजय शंकर: 27+14+43
विराट कोहली: 24+72
महेंद्र सिंह धोनी: 39+20+2+29+40
रिषभ पंत: 4+40+28+3+1

ये भी पढ़ें- YouTube पर वीडियो देखकर खुद ही डिलीवरी कर रही थी गर्भवती महिला, कुछ देर बाद कमरे में मिला खून में सना मां-बच्चे का शव

हालांकि इन आंकड़ों से IPL पर कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है. IPL के सभी सीजन में यही देखने को मिलता है कि राष्ट्रीय टीम के साथ खेलते हुए खिलाड़ी जहां पूरी तरह से फ्लॉप साबित होते हैं तो वहीं आईपीएल में खेलते हुए उनके पूरे आंकड़े ही पलट जाते हैं. टीम इंडिया में रहकर गेंदबाजों के सामने डरे-सहमे रहने वाले बल्लेबाज आईपीएल में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़ते हैं.