logo-image

IND vs NZ: वेलिंगटन में स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, लगाया सबसे तेज अर्धशतक

भारत ने 4 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आई जिमी रोड्रिगेज ने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर 98 रन की साझेदारी की.

Updated on: 06 Feb 2019, 11:25 AM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सोफी डेविने ने 62 रनों की पारी खेली. अंत में कैटी मार्टिन ने तेजी से रन बटोरते हुए किवी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 कुल स्कोर तक पहुंचाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही. भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में चौका लगाने के बाद प्रिया पुनिया सथर्वेट की गेंद का शिकार हो गई. भारत ने 4 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आई जिमी रोड्रिगेज ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ मिलकर 98 रन की साझेदारी की.

इस बीच स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाते हुए अपनी ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने महज 24 गेंदों में अर्धशतक लगाया.

और पढ़ें: IND vs NZ: क्या वेलिंगटन में फिसड्डी भारत का दाग मिटा पाएंगे रोहित शर्मा, देखें आंकड़े 

वह भारत के लिए टी-20 प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अपने टी-20 करियर का 7वां अर्धशतक पूरा किया.

हालांकि तेजी से रन बनाने के चक्कर में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ज्यादा देर नहीं खेल सकीं और 58 रन के निजी स्कोर पर एमिलिया केर की गेंद का शिकार हुई. न्यूजीलैंड की हनाह रोवे ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का जबरदस्त कैच पकड़ उन्हें वापस पवेलियन जाने को मजबूर किया.

और पढ़ें: हार्दिक पांड्या, केएल राहुल और करण जोहर के खिलाफ जोधपुर में केस दर्ज

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 34 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली. इससे पहले भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड मंधाना के ही नाम था. मंधाना ने 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था.

इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राधा यादव ने 11 के कुल स्कोर पर सुजी बेट्स (7) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई.