भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए राजकोट, हैदराबाद को मिली मेजबानी

बोर्ड ने बताया कि वेस्टइंडीज अगले महीने भारत का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

  |   Updated On : September 04, 2018 04:12 PM
भारत और वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज

नई दिल्ली:  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर-नवम्बर में भारत में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट और दूसरा हैदराबाद में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि वेस्टइंडीज अगले महीने भारत का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। 

दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा। 

टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नवम्बर को तिरुवनंतपुरम में होगा। 

और पढ़ें: IndvsEng: सीरीज हार के तुरंत बाद केएल राहुल ने किया एक ऐसा ट्वीट, हो गए लोगों के गुस्से का शिकार 

इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज ने भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 

36 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन स्मिथ को टीम से बाहर रखा गया है कि जबकि 21 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की एक साल बाद टीम में वापसी हुई है।

और पढ़ें:  एलिस्टर कुक ने की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा, जानें उनके रिकॉर्ड

युवा तेज गेंदबाज कीमो पॉल टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि सुनील अम्बरीस और कहमर हेमिल्टन को भी टीम में मौका दिया गया है। टीम की कमान जेसन होल्डर के हाथों में है।

First Published: Tuesday, September 04, 2018 04:01 PM

RELATED TAG: India Vs West Indies, Test Match, Test Cricket, T20is, Rajkot, Opening Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो