logo-image

कप्तान कोहली ने जड़ा टेस्ट करियर का 24 वां शतक लेकिन पंत सेंचुरी से चूके

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 120) और ऋषभ पंत (92) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में भोजनकाल तक पांच विकेट गंवाकर 506 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है।

Updated on: 05 Oct 2018, 12:07 PM

नई दिल्ली:

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 120) और ऋषभ पंत (92) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में भोजनकाल तक पांच विकेट गंवाकर 506 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है। कोहली और रवींद्र जडेजा (19) मैदान पर मौजूद हैं। पहले दिन के स्कोर पर चार विकेट पर 364 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने दिन के पहले सत्र में एक विकेट गंवाया।

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज कोहली और पंत ने 133 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 470 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर पंत देवेंद्र बिशू की गेंद पर कीमो पाल के हाथों लपके गए।

पंत ने अपनी पारी में 84 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के लगाए।

पंत के आउट होने के बाद जडेजा ने कोहली के साथ पहले सत्र की समाप्ति तक बिना कोई और नुकसान किए बगैर 36 रन जोड़कर टीम को 506 के स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में देवेंद्र बिशू ने दो विकेट लिए। इसके अलावा शेनन गेब्रिएल, शेरमान लेविस और रोस्टन चेस को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने में पृथ्वी शॉ (134) और चेतेश्वर पुजारा (86) की बेहतरीन पारियों ने अहम भूमिका निभाई।