logo-image

IND vs NZ: शिखर धवन ने ऋषभ पंत को लेकर कही बड़ी बात, जानें क्या कहा

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिये काफी उपयोगी बन गए हैं.

Updated on: 05 Feb 2019, 03:44 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की निगाहें पहली बार न्यूजीलैंड (New Zealand) में टी-20 सीरीज जीतने पर टिकी हुई हैं. मैच से पहले मंगलवार को भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मीडिया से बात की और कहा कि भारत के उभरते विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) में किसी भी मैच को बदल कर रखने की ताकत है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिये काफी उपयोगी बन गए हैं.

हाल ही में आईसीसी (ICC) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा था, जो बुधवार से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शुरू हो रही टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में वापसी की है. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के वारिस के रूप में देखा जा रहा है और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया में उम्दा प्रदर्शन करके उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की है.

और पढ़ें: Birthday Spl: सिर्फ स्विंग के ही नहीं रिकॉर्डों के भी धनी हैं भुवनेश्वर कुमार 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा ,‘ वह काफी आक्रामक बल्लेबाज है और टीम के लिये उपयोगी भी . वह किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं . उम्मीद है कि इस मौके को वह अच्छी तरह से भुनायेगा .’

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की इस श्रृंखला के जरिये वे दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहेंगे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने के आखिर में भारत में शुरू हो रही श्रृंखला में भी लय कायम रखना चाहेंगे .

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा ,‘हम भी इंसान है और शरीर को आराम की जरूरत होती है . हम इस श्रृंखला का अंत भी जीत के साथ करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में यह लय कायम रखना चाहेंगे.’

और पढ़ें: IND vs NZ: विदेशी दौरे का अंत जीत के साथ करने उतरेगी टीम इंडिया 

यह पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टी20 श्रृंखला का क्या औचित्य है, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा ,‘ मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं . यह अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं. हमें अब तक के प्रदर्शन पर काफी खुशी है.’