logo-image

IND vs NZ: ऑकलैंड में न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करने के बाद जानें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

मैच जीतने के बाद टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शर्मा ने भारत की जीत पर काफी खुशी जाहिर की.

Updated on: 08 Feb 2019, 04:41 PM

नई दिल्ली:

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 50 रनों की पारी और हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट की मदद से भारत ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से पराजित किया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. क्रुणाल पांड्या को दमदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैच जीतने के बाद टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शर्मा ने भारत की जीत पर काफी खुशी जाहिर की.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'हमने जिस तरह से गेंदबाजी की उसे देखकर काफी खुशी हुई. इसके साथ ही हमारी टीम ने बल्लेबाजी भी काफी अच्छी की.'

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'अपनी गलतियों से सीखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है.'

और पढ़ें: IND vs NZ: ऑकलैंड में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, छक्कों का शतक लगा बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि यह हमारे लिए काफी लंबा दौरा रहा है इसलिए हम साथी खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव नहीं डालना चाहते.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कहना था कि अब जब सीरीज बराबरी पर है तो सीरीज का आखिरी मैच काफी रोमांचक होगा. उन्होंने कहा कि आप न्यू जीलैंड को हल्के में नहीं ले सकते वह एक शानदार टीम है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा.

और पढ़ें: IND vs NZ, 2nd T20: रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया, जीती सीरीज 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 92 टी-20 मैचों की 84 पारियों में 32.68 की औसत से 2,288 रन बनाए हैं. इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 138.41 का रहा है और उन्होंने चार शतक एवं 16 अर्धशतक जड़े हैं. खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का अधिकतम स्कोर 118 रन है.