logo-image

IND vs NZ: माउंट माउंगानुई में रॉस टेलर ने नाम किया खास रिकॉर्ड, फ्लेमिंग को पीछे छोड़ बने नं 1

इस मैच में रॉस टेलर (Ross Taylor) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 28 Jan 2019, 02:00 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच माउंट माउंगानुई में जारी तीसरे वनडे मैच में रॉस टेलर (Ross Taylor) (93) और टॉम लाथम (51) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत कीवी टीम ने भारत के सामने 244 रनों का लक्ष्य रखा है. इस मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए सभी विकेट गंवाकर 243 रनों का स्कोर बनाया. इस सीरीज में लगातार तीसरी बार न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक पाने में नाकाम रही है और ऑल आउट हो गई.

मौजूदा सीरीज से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम 2016 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए लगातार तीन बार ऑल आउट हुई थी. वहीं इस मैच में रॉस टेलर (Ross Taylor) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

244 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही. अच्छी लय में नजर आ रहे शिखर धवन को ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया, उन्होंने शिखर धवन को स्लिप पर खड़े रॉस टेलर (Ross Taylor) के हाथों कैच कराकर भारत का पहला विकेट चटकाया.

और पढ़ें: IND vs NZ: माउंट माउंगानुई में सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी मिताली सेना 

इस कैच के साथ ही रॉस टेलर (Ross Taylor) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रॉस टेलर (Ross Taylor) वनडे क्रिकेट में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले न्यूजीलैंड (New Zealand) के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

रॉस टेलर (Ross Taylor) के नाम 134 कैच हो गए है, जबकि स्टीवन फ्लेमिंग के नाम 133 कैच हैं. रॉस टेलर (Ross Taylor) ने स्टीवन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इसके सातथ ही रॉस टेलर (Ross Taylor) वनडे क्रिकेट में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच लेने वालों की फील्डर्स की सूची में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. इस सूची में रॉस टेलर (Ross Taylor) भारत के सचिन तेंदुलकर से 6 विकेट पीछे हैं. वहीं इस सूची में श्रीलंका के महेला जयवर्धने 218 कैच के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं.

और पढ़ें: 68 की उम्र में न्यूजीलैंड के इस पूर्व पेसर लिया संन्यास, देखे आंकड़े 

इसके अलावा रॉस टेलर (Ross Taylor) ने भारत के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं. वह भारत के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज बन गए हैं. रॉस टेलर (Ross Taylor) ने भारत के खिलाफ खेले गए 29 मैचों में 1079 रन बनाए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर काबिज स्टीवन फ्लेमिंग ने 40 मैचों में 1098 रन बनाए थे.

वहीं 90 के दशक में कीवी बल्लेबाजी की जान माने जाने वाले पूर्व ओपनर नैथन एसले 29 मैचों में 1207 रनों के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं.