logo-image
Live

IND vs NZ, 2nd T20: न्यूजीलैंड में भारत को मिली पहली जीत, सीरीज में बराबरी

भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है। वहीं मेजबान के पास इस मैच को जीत वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेना का शानदार मौका है।

Updated on: 08 Feb 2019, 03:00 PM

नई दिल्ली:

पहले मैच में टी-20 प्रारूप में अपनी अभी तक की सबसे बड़ी हार झेलने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को यहां ईडन पार्क मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरी. न्यूजीलैंड की टीम ने यहां पर एक बार फिर से टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों ही टीमें इस मैच में बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी. 

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी क्रिकेट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 158 रन बनाये, कोलिन डि ग्रांडहोमे ने 50 रन बनाये. भारत के लिये कृणाल पंड्या ने तीन विकेट लिये.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में हासिल कर सीरीज में बराबरी की, भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 50 रनों की पारी खेली. क्रुणाल पांड्या के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

India vs New Zealand Ind vs NZ 2nd T20 Live Cricket Score Online: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें 

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

पंत ने चौका लगाकर भारत को सात विकेट से जीत दिलाई. इसके साथ ही भारत को पहली बार न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली जीत हासिल हो गई.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

पंत के कुगलेन की गेंद पर फाइन लेग की ओर खेलकर सिंगल लिया और स्‍ट्राइक धोनी को दी. जीत के लिए दो रन की जरूरत.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

18 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने तीन विकेट पर 156 रन बना लिए हैं. जीत के लिए भारत को 12 गेंदों पर तीन रन की जरूरत है.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

फर्ग्‍युसन के ओवर की पहली गेंद पैड्स पर आती गेंद को धोनी ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर खेला और दो रन लिए. इसी के साथ भारत ने 150 रन पूरे हो गए हैं और जीत के लिए नौ रन की जरूरत है. 

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

साउदी के इस ओवर में भारत के खाते में 13 रन जोड़े. भारत जीत के काफी करीब पहुंच गया है.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

पंत का बेहतरीन शॉट, डीप मिड विकेट की ओर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया, लेकिन यहां पंत का शॉट देखने लायक था. उन्‍होंने गेंद को उठाया तो दोनों हाथ से  था, लेकिन फिर नीचे वाला हाथ हटा लिया और काउ कॉर्नर पर बड़ी बाउंड्री लगाई.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

चार ओवर का खेल बचा है और भारत को 24 रन चाहिए. देखना दिलचस्‍प होगा कि क्रीज पर मौजूद दोनों विकेटकीपर बल्‍लेबाज कितनी जल्‍दी मैच खत्‍म करते हैं. 

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

सोढ़ी की गेंद पर पंत के लिए परेशानी हो सकती थी. पंत हेलीकॉप्‍टर शॉट लगाने की कोशिश रह थे, लेकिन यहां उन्‍हें जीवनदान मिला. रोस टेलर फाइन लेग से पीछे की ओर गए और कैच लपकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनसे थोड़ी दूर रही.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

15 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए हैं. पंत 23 और धोनी छह‍ रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत हैं. रोहित शर्मा ने आज यहां पर टी20 क्रिकेट में छक्‍कों का शतक भी पूरा कर लिया है.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

डेरिल मिचेल ने शंकर को साउदी के हाथों कैच करवाकर पंत के साथ उनकी जोड़ी को तोड़ा.  डेरली की धीमी बाउंसर पर शंकर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और काउ कॉर्नर पर साउदी को कैच थमा बैठे. शंकर 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

अटैक पर डेरिल आए हैं, जिनका स्‍वागत पंत ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर से चौका जड़कर किया. पंत और शंकर की ओर से बेहतरीन बल्‍लेबाजी. क्‍या यह जोड़ी टीम को जीत दिला पाएगी. 

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

इस बार कुगलेन की गेंद पर विजय शंकर ने हाथ खोला और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. कुगलेन ने वाइड गेंद फेंकी और अतिरिक्‍त गेंद पर शंकर चौका लगाने में सफल रहे. गेंद मेजबान कप्‍तान केन विलियमसन ने उपर से गई. विलियमसन गेंद को रोकने के लिए पीछे की ओर दौड़े, लेकिन असफल रहे. 

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

कुगलेन की गेंद पर पंत ने स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर हिट किया और जल्‍दी से सिंगल लेकर भारत के 100 रन पूरे किए. भारत को जीत के लिए 59 रनों की जरूरत है. फिलहाल भारत की स्थिति मजबूत है. 

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में दो झटके लगने के बाद टीम की जिम्‍मेदारी ऋषभ पंत और विजय शंकर के कंधों पर है. पंत ने सोढ़ी क गेंद पर हाथ खोला और घुटने पर नीचे होकर मिड ऑफ की ओर गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा.

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

फर्ग्‍युसन ने शिखर धवन को ग्रैंडहोम के हाथों कैच करवाकर भारत को दूसरा बड़ा झटका दे दिया है. फर्ग्‍युसन की गेंद पर धवन के बल्‍ले का उपरी किनारा लगा और गेंद बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े ग्रैंडहोम के हाथों में. धवन की पारी 30 रन पर खत्‍म हो हुई. 

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

फर्ग्यूसन ने भारत को दूसरा झटका देकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई. शिखर धवन 30 रन बनाकर आउट हो गए.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

10 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं. शिखर धवन 28 और ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे हैं. ईश सोढ़ी ने कप्‍तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका दिया. 

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

ईश सोढ़ी ने भारत को पहला बड़ा झटका दे दिया है. सोढ़ी की गेंद पर रोहित साउदी को कैच थमा बैठे. सोढ़ी की गेंद पर रोहित के बल्‍ले का उपरी किनारा लगा और शॉर्ट डीप मिड विकेट की ओर फील्‍डर के हाथों में. रोहित 50 रन पर पवेलियन लौटे. 

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

ईश सोढ़ी को यहां गेंदबाजी की कमान सौंपी गई है, रोहित शर्मा ने दूसरी ही गेंद पर एक और छक्का लगाया और इसी के साथ वो टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया है इस समय 2280 रन के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं.

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

सेंटनर की गेंद पर रोहित ने बाहर निकलकर  गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचा दिया. रोहित अपने अर्धशतक से सिर्फ एक रन दूर हैं.

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

सेंटनर ने अपने पहले ओवर में रोहित और शिखर को जरूर बांध दिया था, लेकिन इस ओवर में रोहित जो नहीं कर पाए और ईश सोढ़ी के ओवर के दूसरी गेंद पर कर दिया. रोहित ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर से जोरदार छक्‍का जड़ा. 

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

फर्ग्‍युसन की गेंद पर रोहित ने जोरदार चौका जड़ा. खैर रोहित पिछले तीन मैचों में अपने जिस खराब प्रदर्शन से जूझ रहे थे, उन्‍होंने उसको तो पीछे छोड़ ही दिया है. फर्ग्‍युसन की गेंद पर रोहित ने मजबूती से स्विंग किया और पॉइंट के उपर से बाउंड्री लगाई. 

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

रोहित ने सेंटनर की गेंद पर सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. लगातार तीन मैचों में असफल रहने के बाद रोहित ऑकलैंड ने अच्‍छी पारी खेलने में सफल रहे. हिटमैन ने 28 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. 

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

भारत को जीत के लिए अब  84 गेंदों पर 109 रन की जरूरत हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत ने मजबूत शुरुआत दिलाई है. 

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा 31 और शिखर धवन 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने आज यहां पर टी20 क्रिकेट में छक्‍कों का शतक भी पूरा कर लिया है. छठे ओवर की आखिरी गेंद पर धवन ने 1 रन लिया और भारत के 50 रन भी पूरे हो गए हैं.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

5 ओवर के बाद भारत ने 42 रन बना लिए हैं वो भी बिना कोऊ विकेट गंवाए. भारत की अब तक की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं. 

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

कुगलेन की गेंद पर रोहित ने बल्‍ले से जो छक्‍का निकला था, वो टी20 में रोहित के करियर का 100वां छक्‍का था. बेहतरीन बल्‍लेबाजी देखने को मिल रही है आज ऑकलैंड में. 

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

कुगलेन के भले ही अपने पहले ओवर में भारत की इस जोड़ी के हाथों को बांध कर रखा था, लेकिन ज्‍यादा देर तक वो भी हिटमैन का बांध कर नहीं रख पाए. तीसरी गेंद पर रोहित के बल्‍ले से चौका निकला और अगली गेंद पर उन्‍होंने फाइनल लेग की ओर जोरदार छक्‍का जड़ा. 

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

फर्ग्‍युसन के तीसरे ओवर में भारत ने 11 रन जोड़े. उनके इस ओवर में भारत की इस सलामी बल्‍लेबाजों की जोड़ी ने बड़े शॉट लगाने की लगातार कोशिश की, लेकिन शुरुआती गेंद पर छक्‍का लगने के बाद हालांकि कोई बड़ा शॉट नहीं लगा पाए. लेकिन भारतीय टीम में पहले मैच के मुकाबला यहां पर एक अलग ही जोश नजर आ रहा है. 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

पिछले ओवर में काफी कसी हुई गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा को फर्ग्‍युसन के इस ओवर में हाथ खोलने का मौका मिला और गेंदबाज का स्‍वागत डीप मिड विकेट के उपर से गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाकर किया. 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

कुगलेन की शानदार गेंदबाजी. रोहित और शिखर धवन को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. दोनों सलामी बल्‍लेबाजों ने सिंगल लेकर चार रन जोड़े.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

साउदी के ओवर में भारत ने छह रन जोड़े. रोहित को साउदी के खिलाफ संभलकर खेलने की जरूरत है. साउदी ने पिछले मुकाबले में भी भारतीय बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया था. 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

साउदी के ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित ने हाथ खोला और डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर बाउंड्री लगाकर टीम का खाता खोला. क्‍या रोहित आज कप्‍तानी के दबाव को नजरअंदाज करके बड़ी पारी खेल पाएंगे. 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा और शिखर धवन लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए क्रीज पर आ गए हैं. अटैक की शुरुआत टिक साउदी कर रहे हैं.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं. खलील अहमद ने अपने आखिरी ओवर में 2 विकेट झटके. भारत को जीत के लिए 159 रनों की दरकार होगी.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

भुवी की वाइड गेंद और इसके साथ ही मेजबान के 150 रन पूरे हो गए हैं. मेजबान ने पांच विकेट पर 150 रन पूरे कर लिए हैं. टेलर अपने अर्धशतक से सिर्फ नौ रन दूर हैं. लेकिन रॉस टेलर अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि विजय शंकर के सीधे थ्रो की बदौलत आउट हो गए हैं. 

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

सेंटनर को फिजियो की मदद लेनी पड़ी. अटैक पर हार्दिक पांड्या आए हैं, जिनका स्‍वागत रोस टेलर ने डीप मिड विकेट की ओर बाउंड्री लगाकर किया. पांड्या को इन रनों को देने से बचना होगा. क्‍योंकि अभी तक टीम मैच में बनी हुई हैं. 

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

भुवी ने इस ओवर में सात रन दिए. अब तीन ओवर का खेल बचा हुआ है और मेजबान ने पांच विकेट पर 136 रन बना लिए हैं. 

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

अटैक पर भुवनेश्‍वर कुमार आए  हैं और भारत को यहां रन बचाने की कोशिश करनी होगी. नहीं तो यहीं रन उन पर भारी पड़ सकते हैं.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

अगली ही गेंद पर ग्रैंडहोम ने सीधा शॉट खेल रोहित शर्मा के हाथों में थमा दिया और भारत को 5वीं सफलता मिल गई. ग्रैंड होम ने 28 गेंदों में 4 छक्के और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या की गेंद पर 2 रन लेकर डि ग्रैंडहोम ने अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

15 ओवर के खेल के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 121/4

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या को एक बार फिर गेंदबाजी की कमान सौंपी गई है. ग्रैंड होम अपने पहले अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं. वह 18 गेंद में 41 रन बनाकर खेल रहे हैं.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

चहल की गेंद पर रॉस टेलर ने चौका जड़ा और इसके साथ ही ग्रैंडहोम और रॉस टेलर के बीच 50 रन की साझेदारी पूरी हो गई. और टीम के 100 रन भी पूरे हो गए हैं. 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

पांड्या के आखिरी ओवर से 18 रन आए. इसी के साथ क्रुणाल पांड्या का स्पेल समाप्त हो गया. क्रुणाल ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके. न्यूजीलैंड 12 ओवर के बाद 97 पर 4 

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

चहल के ओवर से न्यूजीलैंड ने 19 रन बटोरे. अब क्रुणाल पांड्या अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं. डि ग्रैंडहोम ने यहां पर उनका स्वागत लगातार 2 छक्के जड़कर किया. पहले डीप लेग और फिर सीधा गेंदबाज के सिर के ऊपर से सामने.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

चहल के इस ओवर में डि ग्रैंडहोम ने काफी देर से बाउंड्री पर लगे हुए अंकुश को तोड़ा. पहली गेंंद पर सामने की तरफ गेंद पर छक्का, दूसरी गेंद पर ऑफ की तरफ छक्का और तीसरी गेंद पर एक और छक्का जड़ा.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

अपना तीसरा ओवर लेकर क्रुणाल पांड्या रॉस टेलर और डि ग्रैंडहोम के सामने. आज कीवी बल्लेबाज पांड्या की गेंद को समझ पाने में नाकाम दिख रहे हैं. इस ओवर से 4 रन आए और 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 60/4

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

विलियमसन के जाने के बाद डि ग्रैंडहोम मैदान पर आ गए हैं. युजवेंद्र चहल ने नौवां ओवर कराया और सिर्फ 5 रन दिए. 9 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 56/4

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

8वां ओवर लेकर क्रुणाल पांड्या आ गए है. केन विलियमसन ने 1 रन लेकर टीम के 50 रन पूरे कर लिए हैं. पांड्या ने यहां पर भारत को एक और सफलता दिला दी है. कप्तान केन विलियमसन 20 रन बनाकर क्रुणाल की गेंद पर LBW आउट हो गए.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 43/3. गेंदबाजी में एक और बदलाव किया गया और युजवेंद्र चहल को थमाई गई. चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5 रन दिए.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

क्रुणाल पांड्या ने भारत को यहां पर एक और सफलता दिला दी है. अपना दूसरा मैच खेल रहे डेरिल मिचेल यहां पर LBW आउट हो गए हैं. हालांकि उन्होंने यहा पर रिव्यू लिया लेकिन जहां हॉटस्पॉट पर बल्ले का किनारा नजर आ रहा था वहीं स्नीको मीटर में कोई संपर्क नहीं दिखाई दिया. अंत में थर्ड अंपायर ने मिचेल को आउट करार दिया और न्यूजीलैंड ने अपना रिव्यू भी गंवा दिया.

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में बदलाव किया गया और अटैक पर क्रुणाल पांड्या आए है. आते ही उन्‍होंने दूसरी गेंद पर कॉलिन मुनरो को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाकर भारत को दूसरी सफलता दिला दी. मुनरो सिर्फ 12 रन ही बना सके. 

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

हार्दिक के इस ओवर से 10 रन आए. 5 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 40/1

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

4 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 30/1. भारत ने गेंदबाजी में पहला बदलाव किया है और हार्दिक पांड्या को गेंद सौंपी. दूसरी ही गेंद पर बल्ले का किनारा लेकर गेंद सीधा पीछे की ओर 4 रन के लिए निकल गई. चौथी गेंद पर कप्तान केन विलियमसन ने कवर ड्राइव खेल अपने और टीम के खाते में 4 रन और डाले.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

आज के मैच में छक्कों की बरसात होने वाली है क्योंकि ईडन पार्क में बाउंड्री बहुत छोटी है. खलील ने 4 बेहद शानदार गेंदे निकाली, जिसके बाद मुनरो ने स्ट्रेट पर शॉट उठाकर मारा और गेंद 6 रन के लिए बाहर. आखिरी गेंद पर भी मुनरो ने ऑफ की तरफ शॉट खेलकर 4 रन बटोरे. इस ओवर से 13 रन बनाए.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

सेईफर्ट 12 रन बनाकर भुवनेश्वर कीे गेंद का शिकार हुए. महेंद्र सिंह धोनी ने कोई गलती दोहराते हुए सेईफर्ट का कैच पकड़ा. 

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

तीसरे ओवर में भुवनेश्वर एक बार फिर वापस आए हैं. सेइफर्ट ने भुवनेश्वर का स्वागत चौके के साथ किया. अगली ही गेंद पर एक बड़ा छक्का. जैसे ही लगा कि यह ओर महंगा साबित होने वाला है, भुवनेश्वर ने भारत को पहली सफलता दिला दी. 

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

दूसरे छोर से खलील अहमद हैं. खलील ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए. 2 ओवर के बाद भारत का स्कोर 5/0


 

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

भारत की बेहतरीन शुरुआत. भुवी ने सिर्फ तीन रन दिए. एक रन अतिरिक्‍त निकला. भुवी एक अच्‍छे ओवर से शुरुआत दिलाने में तो सफल रहे. अब देखना होगा कि वह टीम को कितनी जल्‍दी सफलता दिलवा सकते हैं.

calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

भारत के लिए आज बड़ा मैच है. अगर आज भारत मुकाबला हारती है तो भारत का 1-0 सीरीज से चल रहा अजेय सफर भी थम जाएगा.

calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

भारत के लिए आज बड़ा मैच है. अगर आज भारत मुकाबला हारती है तो भारत का 1-0 सीरीज से चल रहा अजेय सफर भी थम जाएगा.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

टिम सेइफर्ट और कॉलिन मुनरो न्‍यूजीलैंड पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आ गए हैं. भुवनेश्‍वर कुमार भारतीय अटैक की शुरुआत करेंगे.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

INDIA Playing XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विजय शंकर,  ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

दोनों टीमें इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रही हैं. 

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

New Zealand Playing XI: टिम सेइफर्ट, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, डेरली मिचेल, रोस टेलर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, स्‍कॉट कुगलेन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा ने कहा हम पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे. टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. मैं जानता हूं कि क्रुणाल पांड्या और कुलदीप यादव के बीच चयन को लेकर काफी बातें होने वाली हैं. कुलदीप हमेशा से टीम के फर्स्ट क्लास गेंदबाज रहे हैं.

calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

दोनों कप्‍तान टॉस के लिए मैदान पर आ गए हैं. यहां पर एक बार फिर कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.


 

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा की टीम आठ विशेषज्ञ बल्‍लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी और उसके बावजूद टीम 220 रनों के लक्ष्‍य को हासिल नहीं कर पाई. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि ऑकलैंड में कप्‍तान संयोजित टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे.


calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

ऑकलैंड के ईडन पार्क पर यह मुकाबला होने वाला है, लेकिन इससे पहले इस मैदान पर भारत और न्‍यूजीलैंड की महिला टीम के बीच तीन टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. जहां भारत को चार विकेट से हार का सामना करना और इसी हार के साथ भारतीय महिला टीम ने 2-0 से सीरीज भी गंवा दी है.


calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

कप्‍तान कोहली ने अपनी अगुआई में भारत ने वनडे सीरीज के शुरुआती तीनों मैच एक तरफा जीते थे, लेकिन उनके जाते ही टीम अपनी लय से भटक गई. चौथे वनडे में बुरी तरह से हार मिली तो सीरीज का आखिरी वनडे भी लड़खड़ाते हुए जीता. टी20 सीरीज भी टीम किंग कोहली ने बिना ही उतरी और टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही है, लेकिन कोहली की गैरमौजूदगी का अहसास टी20 सीरीज के पहले मैच में ही हो गया.


calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

जब से टीम इंडिया के नियमित कप्तान छुटि्टयों पर गए है, टीम की हालात कुछ अच्‍छी नहीं चल रही है. कोहली की अनुपस्थिति में टीम ने तीन मैच खेले गए हैं, जिसमें दो गंवाए और लड़खड़ाते हुए जीती.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

नमस्कार! आपका स्वागत है News State के लाइव ब्लॉग में.