Ind Vs Eng: ओवल में सम्मान बचाने की लड़ाई लड़ेगी 'विराट एंड कंपनी'

चौथे टेस्ट में 60 रन से हारने के बाद टीम इंडिया की सीरीज जीतने की उम्मीदों पर तो पानी फिर गया लेकिन आज जब टीम इंडिया सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेलने ओवल के मैदान पर उतरेगी तो लक्ष्य दौरे का सम्मानजनक अंत करने की होगी।

  |   Updated On : September 07, 2018 01:06 PM
भारत बनाम इंग्लैंड (बीसीसीआई)

भारत बनाम इंग्लैंड (बीसीसीआई)

नई दिल्ली:  

चौथे टेस्ट में 60 रन से हारने के बाद टीम इंडिया की सीरीज जीतने की उम्मीदों पर तो पानी फिर गया लेकिन आज जब टीम इंडिया सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेलने ओवल के मैदान पर उतरेगी तो लक्ष्य दौरे का सम्मानजनक अंत करने की होगी। बारत ओवल के मैदान पर पिछले 47 साल से कोई मैच नहीं जीता। भारत को 1971 में इस मैदान पर एकमात्र जीत मिली थी। इस मैदान पर टीम इंडिया ने कुल 12 मैच खेले हैं। आखिरी 2 टेस्ट में भारत को यहां पारी से हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच में 18 वर्षीय पृथ्वी शॉ को टीम में इस मैच के लिए जगह मिल सकती है। इस पूरी सीरीज में सलामी बल्लेबाजों के असफल रहने के कारण भारत को किसी भी मैच में अच्छी शुरूआत नहीं मिली है। मुरली विजय के फ्लॉप होने के बाद विराट कोहली ने लोकेश राहुल से ओपनिॆंग कराई लेकिन वह भी असफल रहे। ऐसे में आज पृथ्वी शॉ को मौका मिलने की पूरी उम्मीद है।

2 शतक और 3 अर्धशतक लगाकर कप्तान कोहली सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। पांचवें टेस्ट में टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी।
वहीं इंग्लैंड चाहेगी की अपने स्टार खिलाड़ी एलिस्टर कुक को जीत के साथ विदाई दें। दरअसल कुक ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मोइन अली एक बार फिर भारत के बल्लेबाजों को अपना शिकार करने के लिए बेताब होंगे। उन्होंने चौथे टेसट में कुल 9 विकेट झटके थे और कोहली की कमर तोड़ दी थी।

ओवल के पिच की बात करें तो शुरूआती 2 दिनों तक पिच तेज गेंदबाजों को मदद करेगी और आखिरी के 2 द्न स्पिनरों के लिए पिच मददगार साबित होगी। वहीं मौसम की बात करें तो ओवल में शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा और बारिश के आसार नहीं होंगे। मैच का प्रसारण दोपहर 3:30 बजे से होगा।

First Published: Friday, September 07, 2018 07:07 AM

RELATED TAG: India, England, Virat Kohli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो