IND vs AUS: रोहित शर्मा को मिल सकता है आराम, विश्व कप से पहले हो सकती है रहाणे-राहुल की वापसी, देखें Predicted Team

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2019 09:24 AM
INDvAUS: रोहित को मिल सकता है आराम, हो सकती है रहाणे-राहुल की वापसी

INDvAUS: रोहित को मिल सकता है आराम, हो सकती है रहाणे-राहुल की वापसी

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम विश्व कप (World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अपने घर में 3 टी20 और 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है. इस सीरीज के लिए टीम का चयन शुक्रवार को होगा. हालांकि इससे पहले खबरें हैं कि भारतीय टीम के कार्यकारी कप्तान रोहित शर्मा को सीरीज से आराम दिया जा सकता है. वहीं विश्व कप (World Cup) की टीम के चयन के लिए अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल को एक आखिरी मौका मिल सकता है ताकि विश्व कप (World Cup) की टीम को लेकर कोई भी कमी न रह जाए.

शुक्रवार को होने वाली चयन समिति की बैठक में चयनकर्ताओं का ध्यान वर्कलोड मैनेजमेंट पर होगा. भले ही भारतीय टीम ने हाल ही मे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है लेकिन टीम इंडिया किसी भी हाल में यह नहीं चाहेगी कि विश्व कप (World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) टीम जीत दर्ज कर मैच में अपने आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करे. हालांकि विश्व कप (World Cup) का ध्यान रखते हुए बीसीसीआई (BCCI) की चयन समिति कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम देने के मूड में हो सकती है.

और पढ़ें: Irani Cup, Vidarbaha vs ROI, Day 1: नहीं चले रहाणे, मयंक-विहारी ने संभाली पारी 

न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर आराम दिए जाने के बाद कप्तान विराट कोहली को एक बार फिर से टीम की कमान सौंपी जा सकती है. वहीं उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम देकर टेस्ट मैचों में टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी टीम में जगह दी जा सकती है.

न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे शिखर धवन को एक और मौका दिया जा सकता है ताकि वह विश्व कप (World Cup) से पहले अपना खोयी हुई लय को हासिल कर टीम में अपनी जगह को मजबूत कर सकें.

और पढ़ें: ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार लेकिन मंधाना-जेमिमा की रैंकिंग में उछाल 

टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज चयनकर्ताओं के लिए बड़ा सिरदर्द साबित होंगे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज और न्यूजीलैंड (New Zealand) में बेहतरीन पारियां खेल टीम को जीत दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाज विकेटकीपर के तौर पर खेला जाना तय माना जा रहा है.

लेकिन असल मुश्किल दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और केदार जाधव के नाम को लेकर होगा. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर जिस खिलाड़ी को जब मौका मिला उसने तब अपना जौहर दिखाया और टीम की जीत में अपना योगदान दिया. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) की चयन समिति इन खिलाड़ियों को विश्व कप (World Cup) से पहले एक बार और परखना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है.

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने बैन के बाद जबरदस्त वापसी की है और अपनी जगह को पुख्ता कर लिया है, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) फिर भी रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या और विजय शंकर के नामों पर अपने विचार रखना चाहेगी.

और पढ़ें: Fake News से परेशान सुरेश रैना ने ट्विटर पर लगाई गुहार, जानें क्या है परेशानी 

गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी तय है. उन्हें न्यूजीलैंड (New Zealand) दोरे पर आराम दिया गया था. वहीं मोहम्मद सिराज और खलील अहमद जैसे युवाओं को भी मौका मिल सकता है. टीम में मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को सीमित मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है.

वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी को आईपीएल से पहले आराम दिया जा सकता है.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 07:11 PM

RELATED TAG: India Vs Australia, India Vs Australia 2019, India Squad For Australia Series, Ajinkya Rahane, Kl Rahul, Virat Kohli, India Squad, Rohit Sharma, Cricket News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो