logo-image

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद रवि शास्त्री ने दिया गावस्कर को जवाब, कही यह बड़ी बात

मैंने टीम पर सवाल उठाने और अंधेरे में तीर चलाने वालों को जवाब दिया था. मैं मजाक नहीं कर रहा था क्योंकि मुझे पता है कि इस टीम ने कितनी कड़ी मेहनत की है.

Updated on: 07 Jan 2019, 08:59 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत के बाद अपने चिर-परिचित अंदाज में आलोचकों पर निशाना साधा. कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने कहा कि सैकड़ो मील दूर से आने वाली नकारात्मक प्रतिक्रिया ‘बंदूक की गोली के धुंए’ की तरह उड़ गई. टेस्ट सीरीज में जीत के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने दिग्गज सुनील सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) सहित उन सभी आलोचकों पर निशाना साधा जिन्होंने टीम के चयन और अभ्यास कार्यक्रम पर सवाल उठाए थे.

मैंने टीम पर सवाल उठाने और अंधेरे में तीर चलाने वालों को जवाब दिया था. मैं मजाक नहीं कर रहा था क्योंकि मुझे पता है कि इस टीम ने कितनी कड़ी मेहनत की है. जब आप इतने दूर से गोली चलाते हैं तो वह दक्षिणी गोलार्ध को पार करते समय धुंए की तरह उड़ जाती है.’

और पढ़ें: Watch Video: जीत के बाद थिरकी विराट सेना, देखें चेतेश्वर पुजारा का मजेदार स्टेप 

रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने साथ ही कहा कि यह टीम अंधेरे में तीर नहीं चलाती. रविवार को चौथे दिन के खेल के बाद टीवी डिबेट के दौरान मुरली कार्तिक ने कहा था कि पर्थ में मिली हार टीम के लिए खतरे की घंटी की तरह थी.

जिस पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा था, ‘खतरे की यह घंटी कैसे बजी? क्योंकि हजारों मील दूर से उसकी आलोचना की गई जिसने टीम को जगाने का काम किया.’

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 71 साल का सूखा समाप्त करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उसी के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है.

और पढ़ें: INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया पर 'विराट' जीत के बाद लगा बधाइयों का तांता, पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने किया विश

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था और ऐसे में भारत (India) ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया (Australia) में उसी के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यह पहली जीत है और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली एशियाई टीम भी है.