logo-image

IND vs AUS: जानें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद क्या बोले कप्तान विराट कोहली

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 126 रन का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 24 Feb 2019, 11:35 PM

नई दिल्ली:

ग्लेन मैक्सवेल (56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने रविवार को यहां डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 रोमांचक मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. जून-2016 के बाद से पहली बार भारत को लगातार दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, अपने घर में भारत की आठ मैचों में यह पहली हार है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हाथों पहले टी-20 मैच में करीबी हार झेलने के बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की है. 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, 'गेंदबाजी के प्रयास से बहुत खुश हूं. हमने कभी नहीं सोचा था कि मैच इस स्थिति तक पहुंचेगी. लेकिन बुमराह (जसप्रीत) ने शानदार गेंदबाजी की और वह कभी भी चमत्कार कर सकते हैं. मयंक (मारकंडे) ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की.'

और पढ़ें:  IND vs AUS: आखिरी ओवर में जीते कंगारू, भारत को 3 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 126 रन का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने एक समय एक ही ओवर में दो विकेट आउट कर मैच फंसा दिया था. लेकिन उमेश यादव (Umesh Yadav) आखिरी ओवर में 14 रन रोकने में असफल रहे और भारत को हार का मुंह देखना पड़ा.

और पढ़ें: IND vs AUS: विशाखापट्टनम में मयंक ने किया डेब्यू, कोच की सलाह ने बदल दी थी जिंदगी 

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'विश्व कप (World Cup) से पहले हम केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कुछ समय देना चाहते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने वास्तव में अच्छी पारी खेली. हमारी साझेदारी भी अच्छी थी. हम 150 तक पहुंच सकते थे, जो कि इस विकेट पर मैच जिताऊ स्कोर होता. लेकिन कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सभी विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया और वह असली में जीत की हकदार थी.'