logo-image

IND vs AUS 1st ODI: 40 रनों की पारी खेलने के बाद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए मैक्सवेल, पारी में लगाए 5 चौके

ख्वाजा के आउट होने के बाद क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए आए. मैक्सवेल को आते ही एक जीवनदान भी मिल गया.

Updated on: 02 Mar 2019, 04:22 PM

हैदराबाद:

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही. आज अपना 100वां मैच खेल रहे कप्तान एरोन फिंच बिना खाता खोले ही जसप्रीत बुमराह की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा बैठे. ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट 97 के स्कोर पर गिरा, उस्मान ख्वाजा 50 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 1st ODI LIVE: ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा, बिना खाता खोले हुए आउट हुए फिंच

ख्वाजा के आउट होने के बाद क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए आए. मैक्सवेल को आते ही एक जीवनदान भी मिल गया. मैक्सवेल की कैच को बाउंड्री के लिए जाने देना अब भारतीय टीम को काफी भारी पड़ सकता है, क्योंकि मैक्सवेल ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के हाथ से दूसरा टी-20 मैच छीन लिया था. हैदराबाद में खेले जा रहे वनडे मैच में भी मैक्सवेल ने आते ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे. उन्होंने क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था. लेकिन उनकी ये पारी ज्यादा देर तक नहीं चल पाई और वे मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

मैक्सवेल ने हैदराबाद वनडे में 51 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके शामिल थे. इस मैच में उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला. बता दें कि बेंगलूरू में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ 113 रनों की शतकीय पारी खेली थी. मैक्सवेल की इस पारी में 9 छक्के और 7 चौके शामिल थे. मैक्सवेल की इसी पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज जीत ली थी.