logo-image

चैंपियंस ट्राफी 2017: लंदन में रविवार को दो मैदानों पर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंच गई है। बर्मिंघम के एजबेस्टन में गुरुवार को मौजूदा चैम्पियन भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल का रास्ता तय किया।

Updated on: 16 Jun 2017, 10:57 AM

highlights

  • लंदन में एक ही दिन दो मैंदानों पर भिडंगें भारत और पाकिस्तान
  • हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान भिडंगें

नई दिल्ली:

इंडिया टीम का आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 में फाइनल में खेलने का रास्ता साफ हो चुका है। लेकिन लंदन में दूसरे मैदान पर एक और सेमीफाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा।

दरअसल उसी दिन शाम साढ़े छह बजे भारतीय हॉकी टीम अपने विपक्षी टीम को टक्कर देगी। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान में आमना सामना होगा।

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल (वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं। उनके अलावा इस पूल में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और कनाडा की टीमें हैं। प्रतियोगिता के यह सेमीफाइनल 2018 के वर्ल्ड कप हॉकी का क्वालिफायर भी हैं।

और पढ़ेंः पाकिस्तान: दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का पैतृक घर ढहा

टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंच गई है। बर्मिंघम के एजबेस्टन में गुरुवार को मौजूदा चैम्पियन भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल का रास्ता तय किया। फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला अब रविवार को पाकिस्तान से होगा।

भारत के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 265 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे उसने 40.1 ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। भारत बांग्लादेश को मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी में चौथी बार फाइनल में पहुंचा है।

चैंपियंस ट्राफी 2017 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें