logo-image

Ind A Vs Aus: ड्रा की ओर अभ्यास मैच, श्रेयष अय्यर शतक के करीब

दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 85 और ऋषभ पंत 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। अय्यर अपनी 93 गेंदों की पारी में अब तक सात चौके और पांच छक्के लगा चुके हैं।

Updated on: 22 Feb 2017, 11:25 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 469 पर घोषित की थी, आज मैच का आखिरी दिन
  • श्रेयष अय्यर ने पांच छक्के लगाए, भारत ए अब भी 293 रन पीछे

मुंबई:

इंडिया-ए ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे तीन दिनों अभ्यास मैच के दूसरे दिन शनिवार को स्टंप तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 85 और ऋषभ पंत 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। अय्यर अपनी 93 गेंदों की पारी में अब तक सात चौके और पांच छक्के लगा चुके हैं।

आस्ट्रेलिया ने शनिवार को अपनी पारी सात विकेट गंवाकर 469 रनों पर घोषित कर दी थी। इंडिया-ए टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट 19 के कुल योग पर अखिल हेरवाडकर (4) के रूप में गिरा। उन्हें नाथन ल्योन ने कैच आउट किया।

इसके बाद प्रियांक पांचाल (36) और अंकित बावने (25) ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन ही जोड़े ही थे कि ल्योन ने पांचाल को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कर टीम का दूसरा विकेट भी गिराया।

पांचाल के आउट होने के बाद बावने का साथ देने आए श्रेयस ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 120 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जेक्सन बर्ड ने बावने को पगबाधा आउट किया।

चौथे विकेट के लिए श्रेयस का साथ देने आए कप्तान हार्दिक पांड्या (19) को भी बर्ड ने ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और 48वें ओवर की आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

श्रेयस ने इसके बाद पंत के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए टीम का स्कोर दिन की समाप्ति तक 176 तक पहुंचाया। श्रेयस ने अब तक खेली गईं 93 गेदों में सात चौके और पांच छक्के लगाए हैं।

आस्ट्रेलिया के लिए बर्ड और ल्योन ने दो-दो विकेट हासिल किए। इससे पहले, अपने पिछले दिन (शुक्रवार) के स्कोर पांच विकेट पर 327 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने शनिवार को अपने खाते में दो और विकेट गंवाकर 142 रन जोड़े।

आस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाते हुए मिशेल मार्श (75) और मैथ्यू वेड (64) ने छठे विकेट के लिए 129 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम स्कोर 434 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर अखिल हेरवाडकर ने वेड को पंत के हाथों कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वेड ने अपनी पारी में खेली गईं 89 गेंदों में नौ चौके लगाए।

वेड के आउट होने के बाद मार्श भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। मिशेल को शाहबाज नदीम ने आउट कर आस्ट्रेलिया टीम का सातवां विकेट गिराया। मार्श ने अपनी पारी में 159 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (16) और स्टीव ओ केफे (8) ने आठवें विकेट के लिए 15 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 469 तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित की।

इंडिया-ए के लिए नवदीप सैनी ने दो विकेट लिए जबकि पांड्या, नदीम और हेरवाडकर को एक-एक सफलता मिली। आस्ट्रेलिया टीम के दो बल्लेबाज कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 107) और शॉन मार्श (नाबाद 104) रिटायर्ड आउट हुए थे।

यह भी पढ़ें: एथलेटिक्स : संदीप, इरफान और प्रियंका ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में जीते स्वर्ण