logo-image

INDvsWI: सहवाग-सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ सबसे आगे पहुंची विराट-रोहित की जोड़ी

अपनी इस ताबड़तोड़ पारी से विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने भारत की ओर से दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

Updated on: 22 Oct 2018, 10:48 AM

नई दिल्ली:

गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 8 विेकेट से जीत दर्ज की. इस स्टेडियम में भारत की यह पहली वनडे जीत है. रोहित 117 गेंद में 15 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 152 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं विराट ने अपना बेहतरीन फॉर्म बरकरार रखते हुए 107 गेंद में 140 रन बनाए जिसमें 21 चौके और दो छक्के शामिल थे.

अपनी इस ताबड़तोड़ पारी से विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने भारत की ओर से दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड विरेंदर सहवाग और सुरेश रैना के नाम था जिन्होंने 2011 में 140 रनों की साझेदारी की थी.

वनडे क्रिकेट में यह तीसरी बार हुआ है जब एक ही मैच में किन्हीं दो भारतीय बल्लेबाजों ने 140 के पार का स्कोर बनाया है.

और पढ़ें: Ind vs WI: भारत-वेस्‍टइंडीज के मैच में कई रिकॉर्ड हुए धराशायी, जानें कौन 7 बड़े रिकॉर्ड टूटे 

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए मैच में कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला. इस मैच में कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 246 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की, जो कि विश्व पटल पर दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.

सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉटसन के नाम है जिन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ 252 रन की साझेदारी की थी. वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ 2010 में अफगानिस्तान के करीम सादिक और मोहम्मद सहजाद के बीच की गई 218 रनों की साझेदारी इस सूची में तीसरे नंबर पर आती है.

और पढ़ें: INDvsWI: रोहित शर्मा और कप्तान कोहली की शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के नाबाद 152 रन और कप्तान विराट कोहली की 140 रन की पारी की मदद से भारत ने कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली.