Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट में भारतीय टीम कर सकती है ये 2 बड़े बदलाव

तीसरा टेस्ट जीतकर अब चौथा टेस्ट फतह करने की तैयरी में लगी टीम इंडिया इस टेस्ट में अंतिम 11 में कुछ बदलाव भी कर सकती है।

News State Bureau   |   Updated On : August 24, 2018 06:30 PM
टीम इंडिया (ट्विटर)

टीम इंडिया (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

तीसरा टेस्ट जीतकर अब चौथा टेस्ट फतह करने की तैयरी में लगी टीम इंडिया इस टेस्ट में अंतिम 11 में कुछ बदलाव भी कर सकती है। 1-2 से सीरीज में पीछे चल रही कोहली एंड कंपना बचे 2 मैचों में कोई गलती नहीं करना चेहागी और इसलिए वह फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। टीम इंडिया अगले टेस्ट मैच में टीम में जिन खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकता है उन खिलाड़ियों के बारे में चर्चा कर लेते हैं।

पहले टेस्ट में 7 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन को तीसरे टेस्ट की पहली पारी में चोट के कारण फिल्डिंग के वक्त आराम दिया गया। इसके बाद भी जब उन्होंने गेंदबाजी कराई तो वह काफी तकलीफ में दिखे। उनकी इंजरी को देखते हुए चौथे टेस्ट में उनकी जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है। जडेजा को इंग्लैंड की धरती पर गेंदबाजी करने का अनुभव है और वह गेंद के साथ बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं।

दूसरा बदलाव जो टीम इंडिया कर सकती है वह बदलाव सलामी बल्लेबाजी को लेकर होगा। चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए पृश्वी शॉ को शिखर धवन की जगह टीम में मौका मिल सकता है। पिछले 5 साल से धवन को कई मौके दिए गए हैं पर कई बार वह असफल रहे हैं। उनकी उम्र भी एक वजह है जिसको लेकर चयनकर्ता किसी युवा खिलाड़ी को मौका देने के बारे में सोच रहे होंगे। घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड बेहतरीन है। उन्होंने 14 मैच में 56.72 की औसत से 1418 रन बनाए हैं। इस दौरान शॉ ने 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: विराट कोहली ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड, एमएस धोनी अभी भी नंबर 1

बता दें कि भारत एजबेस्टन और लॉर्ड्स में पहला और दूसरा टेस्ट हार गया था। इसके बाद ट्रेंट बॉल्ट में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने 203 रन से जीत दर्ज की। 1-2 से पीछे चल रही टीम इंडिया में एक बार फिर सीरीज जीतने की उम्मीद जग गई है।

First Published: Friday, August 24, 2018 04:28 PM

RELATED TAG: Virat Kohli, India, England,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो