ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ ने कहा-हमारा खेल सीरीज हारने के लायक ही था

भारत के खिलाफ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात खाने के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम हार की हकदार थी।

IANS  |   Updated On : October 02, 2017 06:42 AM

नई दिल्ली:  

भारत के खिलाफ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मात खाने के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम हार की हकदार थी। स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम को अगली सीरीज से अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी।

सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से मात दी। आस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 243 रनों का आसान सा लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 42.5 ओवरों में रोहित शर्मा (125) के शतक और अजिंक्य रहाणे (61) की बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया।

आस्ट्रेलिया इस सीरीज में बेंगुलरू में खेला चौथा वनडे ही जीत सकी। पांचवें मैच में मिली हार को लेकर स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम ने 50-60 रन कम बनाए।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में स्मिथ ने कहा, 'इस विकेट पर 300 का स्कोर शायद अच्छा होता। हमारे शीर्ष-4 बल्लेबाजों में से किसी एक को बड़ा स्कोर करना था। हमने एक बार फिर लगातार अंतराल पर विकेट खोए। इस सीरीज के बाद कुछ चीजों में सुधार करना होगा और यहां से निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करनी होगी। जिस तरह हम खेलना चाहते हैं उसमें संतुलन लाने और लगातार अच्छा प्रदर्शन की जरूरत है। भारत ने हमें पूरी तरह से बाहर ही रखा और हम सीरीज हारने के हकदार थे।'

यह भी पढ़ें: डोपिंग उल्लंघन पर आईडब्ल्यूएफ का 9 देशों पर प्रतिबंध

उन्होंने कहा, 'भारत में कई खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है। हम इसे बहाना नहीं बना सकते कि हमने यहां कम क्रिकेट खेली है। अभी भी कोशिश करने और सकारत्मक रहने की जरूरत है। भारतीय टीम काफी अच्छी है। उनके पास अच्छा संतुलन है।'

वनडे सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया को भारत में तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। इस पर स्मिथ ने कहा, 'टी-20 सीरीज शुरू होने तक हमारे पास लगभग छह दिन हैं। हम ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटना चाहते हैं।'

यह भी पढ़ें: PHOTOS: सपना चौधरी की पहली कमाई के बारे में सुनकर हो जाएंगे शॉक्ड

First Published: Sunday, October 01, 2017 10:46 PM

RELATED TAG: Steve Smith, India, Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो