logo-image

IND vs AUS 5th ODI: 46 रन बनाते ही रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो जाएंगे ये ढेर सारे रिकॉर्ड

स मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रिकार्ड्स की झड़ी लगा सकते है. रोहित आखिरी वनडे में कुल 4 रिकॉर्ड बना सकते है.

Updated on: 13 Mar 2019, 09:36 AM

नई दिल्‍ली:

पांच वनडे मैचों के सीरीज में शुरुआती दो मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) की लय बिगड़ गई. रांची और विशेषकर मोहाली की जीत से ऑस्‍ट्रेलिया (IndvAus 5th ODI) की टीम पूरे जोश में है. आज यानी बुधवार दोपहर 1:30 बजे से दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में कांटे की टक्‍क्‍र होगी. दोनों टीमें यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रिकार्ड्स की झड़ी लगा सकते है. बता दें कि रोहित आखिरी वनडे में कुल 4 रिकॉर्ड बना सकते है.

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS 5th ODI: फिरोजशाह कोटला पर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी, मौसम डाल सकता है मैच में खलल

सबसे कम पारियों 8000 रन 

शानदार फर्म में चल रहे रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 8000 रनों से सिर्फ 46 रन दूर हैं. अगर इस आखिरी वनडे मैच में 46 रन बनाते ही रोहित सबसे कम पारियों 8000 रन बनाने वाले विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन सकते है. रोहित शर्मा अब तक 205 मैचों की 199 पारी में 7954 रन बना चुके है.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Aus 5th ODI : आखिरी वनडे में 'विराट' रिकॉर्ड के करीब हैं कोहली

माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड टूटेगा

इस के अलावा पांच मैचों की सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के 7981 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है. रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में क्लार्क से मात्र 26 रन पीछे है.

यह भी पढ़ेंः सुनील गावस्कर ने कहा- इंग्लैंड के पास वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका

जयसूर्या के छक्कों का रिकॉर्ड का दांव पर

अगर रोहित शर्मा इस मैच में सिर्फ एक छक्‍का लगाते हैं तो वह श्रीलंका के बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के 352 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. वनडे क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में दोनों खिलाड़ी बराबरी पर है.

रोहित वनडे में पूरे कर सकते है 700 चौके

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में अपने करियर के 700 चौके पूरे कर सकते है. रोहित शर्मा अब तक 695 चौके लगा चुके है. इस रिकॉर्ड से वह मात्र 5 चौके पीछे है.