logo-image

विश्व कप 2019 के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे इमरान ताहिर, 31 जुलाई को खत्म हो रहा है करार

पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे ताहिर ने 20 टेस्ट मैच में 57 विकेट लिए हैं, जबकि टी-20 में उन्होंने 37 मैच में 62 विकेट चटकाए हैं.

Updated on: 05 Mar 2019, 05:45 PM

जोहान्सबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे. वह हालांकि टी-20 के लिए उपलब्ध रहेंगे. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी महीने 40 साल के होने वाले ताहिर का दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के साथ करार जुलाई 31 तक का है. उन्होंने कहा कि यह फैसला उन्होंने बोर्ड की सहमति के बाद लिया है. उन्हें 2019-20 सीजन का करार नहीं सौंपा गया था जिससे उनके भविष्य पर सवाल खड़े हो गए थे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी किए गए बयान में ताहिर ने कहा है, "मैं हमेशा से विश्व कप में खेलना चाहता था. मेरे लिए इस टीम के लिए खेलना बड़े सम्मान की बात है. मैंने सीएसए से बात की है और हमने मिलकर फैसला लिया है मैं विश्व कप के बाद संन्यास ले लूंगा. इसलिए मेरा करार सिर्फ तभी तक का है."

ये भी पढ़ें- ICC ने भारत को दी थी ये धमकी, BCCI ने कहा- जो मन करे वो कर सकता है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड

ताहिर ने अपने देश के लिए कुल 95 वनडे खेले हैं और 156 विकेट अपने नाम किए हैं. ताहिर ने 2011 विश्व कप में वनडे में पदार्पण किया था. उन्होंने कहा, "अगर आप वनडे क्रिकेट को देखेंगे तो तबरेज शम्सी, एरॉन फानगिसो, शॉन वान बर्ग, डेन पिएडट जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मौके की जरूरत है. मैं अपनी जगह खोना नहीं चाहता. मुझे इन युवाओं की अपेक्षा दोगुनी मेहनत करनी होगी. ईमानदारी से कहूं तो मैं जाना नहीं चाहता, लेकिन चीजें इसी तरह से होती हैं. आपके जीवन में ऐसे पल आते हैं जब आपको फैसले लेने होते हैं. यह उन बड़े फैसलों में से एक है." पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे ताहिर ने 20 टेस्ट मैच में 57 विकेट लिए हैं, जबकि टी-20 में उन्होंने 37 मैच में 62 विकेट चटकाए हैं.