logo-image

महिला क्रिकेट की यह 5 खिलाड़ी, जिनके खेल की नहीं खूबसूरती की भी है दुनिया दीवानी

आइये दुनिया की उन 5 सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों से मिलते है जिनकी खूबसूरती आपको दीवाना बना देगी-

Updated on: 03 Dec 2018, 12:38 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज में जारी महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप में महिला खिलाड़ियों का लाजवाब प्रदर्शन देखने लायक है. एक ऐसे समय में जब क्रिकेट की दुनिया में पुरुषों का बोलबाला हो वहां वेस्टइंडीज में हुए इस महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान महिलाओं ने अपनी प्रतिभा से सबको चौंका के रख दिया. ऐसे में वह न सिर्फ अपने बल्ले से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बना रही हैं. आइये दुनिया की उन 5 सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों से मिलते है जिनकी खूबसूरती आपको दीवाना बना देगी-

सना मीर, पाकिस्तान (Sana Mir, Pakistan)
सना मीर, पाकिस्तान (Sana Mir, Pakistan)

5 जनवरी 1986 को जन्मी सना मीर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी संभाल चुकी हैं। इतना हीं नहीं 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में उन्होंने अपनी टीम के लिए दो गोल्ड मेडल भी जीते थे। 2008 के क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाजा जा चुका है. सना वकार यूनुस, इमरान खान और जोंटी रोड्स की बहुत बड़ी फैन हैं। वह पाक की पहली महिला क्रिकेटर हैं, जिन्हें 2013 में पीसीबी विमिन क्रिकेटर ऑफ द ईयर से नवाजा गया था।

सारा जेन टेलर, इंग्लैंड (Sarah Jane Taylor, England)
सारा जेन टेलर, इंग्लैंड (Sarah Jane Taylor, England)

विश्व महिला क्रिकेट में अपने फ्री फ्लोइंग स्ट्रोक प्ले के लिए मशहूर सारा जेन टेलर खूबसूरती के मामले में भी किसी से कम नहीं है. लोग जितना उनके स्ट्रोक्स के दीवाने हैं उनसे ज्यादा उनकी खूबसूरत आंखों और मुस्कान के. पिछले साल हुए एकदिवसीय महिला विश्व कप में भी उनके बल्ले ने जबरदस्त प्रदर्शन किया जिस कारण फाइनल में भारत को हरा कर इंग्लैंड ने खिताबी जीत दर्ज की थी. एकदिवसीय क्रिकेट में सारा ओपनिंग करती है और टेस्ट मैचों में मध्यक्रम का दारोमदार संभालती है। वो साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी हैं।

हॉली फर्लिंग, ऑस्ट्रेलिया ( Holly Ferling, Australia)
हॉली फर्लिंग, ऑस्ट्रेलिया ( Holly Ferling, Australia)

दुनिया की सबसे महंगी महिला क्रिकटरो में से एक हॉली फर्लिंग का जन्म 22 दिसंबर 1995 को ऑस्ट्रेलिया में हुआ था. फर्लिंग ने क्वींसलैंड में 14 साल की उम्र में क्रिकेट में डेब्यू किया था जहां उन्होंने लगातार तीन गेंदों में विकेट लेकर हैट-ट्रिक ली। उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 3 विकेट लिए हैं। वहीं 22 वनडे में उन्होंने 24 विकेट चटकाए हैं। टी20 क्रिकेट के 9 मैचों में उन्होंने 5 विकेट लिए हैं। फर्लिंग को ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट की बहुत ही हॉट और ग्लैमरस क्रिकेटर के तौर पर जाना जाता है। अपनी शानदार गेंदबाजी और सुंदरता के कारण उन्होंने इतनी छोटी उम्र में अपने लाखो प्रशंसक बना लिए है।

एलिसा पैरी, ऑस्ट्रेलिया (Ellyse Alexandra Perry, Australia)
एलिसा पैरी, ऑस्ट्रेलिया (Ellyse Alexandra Perry, Australia)

महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज एलिसा पैरी को सबसे खूबसूरत खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है. अपने ऑलराउंड खेल के अलावा वह अपने ग्लैमरस लुक और अंदाज के लिए भी काफी मशहूर हैं. 16 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली पैरी के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड है. वह ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट और फुटबॉल दोनों के विश्व कप के लिए अपने देश का नेतृत्व किया है. यूं समझिए कि टेनिस में खूबसूरती के मामले में जो मकाम मारिया शारापोवा को हासिल है वही क्रिकेट में एलिसा पैरी को हासिल है.