logo-image

World Cup: एमएस धोनी को मिला गौतम गंभीर का साथ, आईसीसी को लिया आड़े हाथ

साथ ही गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईसीसी (ICC) को आड़े हाथों लेते हुए उससे कहा है कि उसका काम कोई क्या पहन रहा है यह देखना नहीं है.

Updated on: 08 Jun 2019, 06:38 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के दस्तानों में सेना के चिन्ह को लेकर उठे विवाद में अपने पूर्व कप्तान का समर्थन किया है. साथ ही गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईसीसी (ICC) को आड़े हाथों लेते हुए उससे कहा है कि उसका काम कोई क्या पहन रहा है यह देखना नहीं है.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि, 'आईसीसी (ICC) का काम सही तरीके से क्रिकेट को चलाना है, न कि यह देखना कि कौन क्या पहन रहा है और किसके शरीर पर किसका लोगो है.'

टी-20 विश्व कप (World Cup)-2007 और वनडे विश्व कप (World Cup)-2007 में भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि आईसीसी (ICC) को देखना चाहिए कि टूर्नामेंट में रन ज्यादा बन रहे हैं और पिचें बल्लेबाजों की मददगार हैं.

और पढ़ें:  World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले रिकी पॉन्टिंग ने बताया टीम इंडिया का विजयी प्लान

उन्होंने कहा, 'आईसीसी (ICC) को देखना चाहिए कि टूर्नामेंट में 300-400 रन नहीं बनने चाहिए. आईसीसी (ICC) का काम ऐसी पिचें बनाने पर होना चाहिए , जो गेंदबाजों की भी मददगार हों न कि ऐसी स्थिति जो सिर्फ बल्लेबाजों की मददगार हों. इस लोगो के मुद्दे को काफी ज्यादा तवज्जो दी जा रही है.'

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के दस्तानों पर सेना का चिन्ह बना था, जिसे लेकर आईसीसी (ICC) ने आपत्ति जताई थी और बीसीसीआई (BCCI) से कहा था कि वह धोनी से अपने दस्तानों पर से यह चिन्ह हटाने को कहे. 

बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी (ICC) से धोनी को यह चिन्ह बनाए रखने की मंजूरी मांगी थी जिसे आईसीसी (ICC) ने नकार दिया था. बीसीसीआई (BCCI) के सीईओ राहुल जौहरी इसी मुद्दे पर आईसीसी (ICC) से बात करने के लिए लंदन रवाना हो रहे हैं.

और पढ़ें: World Cup 2019: विश्व कप का प्रबल दावेदार नहीं है भारत, इस दिग्गज ने टीम इंडिया को बताया कमजोर

भारत को रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. यह इस विश्व कप (World Cup) में भारत का दूसरा मैच होगा. उसने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया था.