logo-image

Christchurch Shooting: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड द्वारा रद्द किए गए मैच पर आई ICC की प्रतिक्रिया, दिया ये बयान

न्यूजीलैंड के दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम ने यहां 3 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेलने थे, जिनमें से आखिरी टेस्ट मैच को किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए रद्द कर दिया गया

Updated on: 15 Mar 2019, 12:40 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में आज सुबह हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 40 तक पहुंच चुकी है. हमलावरों ने शहर की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग की थी. फायरिंग के वक्त बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी एक मस्जिद में ही मौजूद थी. राहत की बात ये रही कि बांग्लादेश टीम के किसी भी सदस्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हमले को देखते हुए दोनों टीमों ने किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए बांग्लादेश के न्यूजीलैंड दौरे के आखिरी टेस्ट मैच को आपसी सहमति के बाद रद्द कर दिया. इस मुश्किल खड़ी में ICC के अध्यक्ष डेव रिचर्डसन की भी प्रतिक्रिया आई है.

ये भी पढ़ें- क्राइस्टचर्च फायरिंग: बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स, ताजा हो गया लाहौर में हुए श्रीलंकाई टीम पर हमले का वो खतरनाक मंजर

डेव रिचर्डसन ने कहा, ''इस मुश्किल घड़ी में हमारी संवेदना क्राइस्टचर्च हमले के पीड़ित परिवारों और दोस्तों के साथ हैं. दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी, स्टाफ और अधिकारी सुरक्षित हैं. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड टीम द्वारा मैच को रद्द करने के निर्णय का आईसीसी पूरी तरह से समर्थन करता है.'' बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच 16 मार्च से दौरे का आखिरी और सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेलना था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- क्राइस्टचर्च फायरिंग: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच रद्द

न्यूजीलैंड के दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम ने यहां 3 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेलने थे, जिनमें से आखिरी टेस्ट मैच को किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए रद्द कर दिया गया. दौरे पर आई बांग्लादेश ने यहां कुल 5 मैच खेले और सभी मैचों में मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा. बीते 8 मार्च को शुरू होने वाला टेस्ट मैच लगातार बारिश की वजह से 10 मार्च को शुरू हो पाया, जिसमें बांग्लादेश को पारी और 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा.