logo-image

हरमनप्रीत कौर को मिला पंजाब पुलिस डीएसपी का पद, कहा- बचपन का सपना हुआ पूरा

हरमनप्रीत कौर को उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से पंजाब पुलिस में डीएसपी की पोस्ट ऑफर की गयी है। हरमन ने कहा कि वह बचपन से ही पंजाब पुलिस में काम करना चाहती थी।

Updated on: 02 Aug 2017, 09:48 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी और आल-राउंडर हरमनप्रीत कौर को उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से पंजाब पुलिस में डिप्टी सुप्रीटेंडेंट (डीएसपी) की पोस्ट ऑफर की गयी है। हरमन इससे काफी उत्साहित हैं, उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही पंजाब पुलिस में काम करना चाहती थी।

भारतीय टीम को महिला विश्वकप के फाइनल तक पहुंचाने में हरमनप्रीत का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। विश्वकप के सेमीफइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार 171 रनों की पारी ने हरमन को देश की बेटी बना दिया था। लेकिन फाइनल में भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड से 9 रनों से हार गयी थी।

हरमनप्रीत ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैपटन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की, इस मौके को गर्व का क्षण बताते उन्होंने कहा कि वह खुद को बेहद ही भाग्यशाली समझती हैं।

हरमन ने कहा, ' पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलना मेरे लिए बहुत ही गर्व और सौभाग्य की बात है। मैं बचपन से ही पंजाब पुलिस ज्वाइन करना चाहती थी और आज मेरा ये सपना पूरा हो रहा है। मैं बहुत खुश हूं। मै खुद को बहुत ही भाग्यशाली समझती हूं।'

उन्होंने आगे कहा, 'दुर्भाग्यवश, हम फाइनल नहीं जीत सके। लेकिन आने वाले समय में हम अपने खेल को और बेहतर बनाएंगे।'

और पढ़े: जानिए 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर कौन है

28 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे बताया कि कैपटन अमरिंदर सिंह की मदद से वह पंजाब में क्रिकेट एकैडमी खोलना चाहती हैं। जिससे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिले।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी हरमनप्रीत की खुलकर तारीफ की और कहा, 'हरमन ने बहुत उम्दा प्रदर्शन किया और इन्ही की बदौलत भारतीय टीम फाइनल में पहुंच सकी। हमे पंजाब की इस बेटी पर गर्व है। और अब यह बेटी हमारे साथ पंजाब पुलिस में हमेशा बनी रहेगी और पंजाब का नाम और रोशन करेगी। हम इन्हे डीएसपी के पद पर नियुक्त कर रहे हैं।'

हरमनप्रीत कौर को इनाम के रूप में 5 लाख रुपये का चेक भी दिया गया, जिसकी घोषणा पंजाब के मुख्यमंत्री ने पहले ही कर दी थी। इस मौके पर पंजाब पुलिस के डीजीपी, सुरेश अरोरा भी मौजूद रहें।

गौरतलब है कि हरमन पहले से ही रेलवे की कर्मचारी हैं।

और पढ़े: Ind vs SL: कोहली का बयान, 'दूसरे टेस्ट मैच में राहुल करेंगे वापसी'