logo-image

IND vs AUS: स्मिथ-वॉर्नर पर बरकरार रहना चाहिए बैन- मिशेल जॉनसन

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इस समय विकट स्थिति से गुजर रहा है और उसे हाल में कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जिससे स्मिथ और वॉर्नर को टीम में वापस लेने की मांग उठती जा रही है.

Updated on: 19 Nov 2018, 08:38 AM

नई दिल्ली:

बुधवार से शुरू हो रही भारत-ऑस्ट्रेलिया द्विपक्षीय सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने बड़ा बयान देते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर बैन को बरकरार रखने की बात की है. जॉनसन ने रविवार को कहा कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए लगा प्रतिबंध बरकरार रहना चाहिए, क्योंकि इन्होंने बोर्ड की सजा को चुनौती नहीं दी है.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इस समय विकट स्थिति से गुजर रहा है और उसे हाल में कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जिससे स्मिथ और वॉर्नर को टीम में वापस लेने की मांग उठती जा रही है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘तीनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा है. इसलिए इसका मतलब यह है कि अगर स्मिथ और वॉर्नर पर से प्रतिबंध हटता है तो कैमरन बैनक्रॉफ्ट का भी प्रतिबंध भी उतना ही कम होगा. इन सभी ने प्रतिबंध को स्वीकार किया है और इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाई. इसलिए मेरा मानना है कि प्रतिबंध बरकरार रहना चाहिए.’

और पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान विराट कोहली को मेमो भेजने की खबर पर BCCI का इंकार 

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में तत्कालीन कप्तान स्मिथ और वॉर्नर पर एक एक साल जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा है. जॉनसन हालांकि इन पर से प्रतिबंध हटाने के खिलाफ हैं. उन्होंने अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से जाहिर की है. 

पिछले कुछ समय में इन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर से बैन हटाने की मांग चल रही है.

और पढ़ें: World Boxing Championship: मैरी कॉम समेत 4 भारतीय मुक्केबाज क्वॉर्टर फाइनल में, सरिता हारीं 

फेयरफैक्स मीडिया के मुताबिक क्रिकेट बोर्ड (सीए) आगामी सप्ताह के शुरूआत में स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट की सजा को कम करने के मुद्दे पर बैठक बुलाएगा. सीए ने यह फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ (एसीए) की खिलाड़ियों की सजा कम करने की मांग पर किया है.