INDvsENG U-19: राना के शतक के बाद भी हारी भारतीय यू-19 क्रिकेट टीम

वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच पहला एकदिवसीय मैच हुआ, जिसमें इंग्लैंड अंडर-19 टीम ने भारत को 23 रनों से मात दी।

  |   Updated On : January 30, 2017 09:59 PM
भारतीय यू-19 क्रिकेट टीम को इंग्लैंड अंडर-19 ने 23 रनों से हरा दिया

भारतीय यू-19 क्रिकेट टीम को इंग्लैंड अंडर-19 ने 23 रनों से हरा दिया

मुंबई:  

इंग्लैंड अंडर-19 टीम ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय अंडर-19 टीम को 23 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए। भारतीय टीम 42.5 ओवरों में 233 रनों पर ही ढेर हो गई।

सलामी बल्लेबाज हिमांशु राना (107) का शतक भी मेजबानों को हार से नहीं बचा पाया। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने 13 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए। इसके बाद हैरी ब्रूक (51) ने काइले पोप (37) के साथ मिलकर टीम को संभाला और टीम का स्कोर 98 रनों तक पहुंचाया। पोप इस स्कोर पर आउट हुए।

उनके बाद मैदान पर उतरे डेलरे रॉविंस ने नाबाद 107 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान मैथ्यू फिशर (26) ने उनका अच्छा साथ दिया और सातवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। रॉविंस ने अपनी पारी में 88 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम की फील्डिंग देखने में आता है मजा: सचिन तेंदुलकर

भारत की तरफ से अभिषेक शर्मा और कमलेश नागरकोटी ने दो-दो विकेट लिए। विवेकानंद तिवारी, राहुल चाहर और मयंक रावत को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को पृथ्वी शॉ (9) के रूप में 32 के कुल स्कोर पहला झटका लगा। शुभम गिल (29) ने शॉ के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह ज्यादा देर राना का साथ नहीं दे सके और 78 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें: मुंबई में भारत के अंडर-19 क्रिकेट टीम के फिजिकल ट्रेनर की मौत, होटल में मिली लाश

यहां से भारतीय बल्लेबाज लगातार विकेट खोते रहे। एक छोर पर राना खड़े थे लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज उनके साथ विकेट पर टिक नहीं सका। 87 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के लगाने वाले राना 198 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अंत में हेट पटेल (27) और नागरकोटी ने (37) रनों का योगदान दिया लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज पर नहीं पहुंचा सके। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान फिशर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' का टीजर हुआ रिलीज़, आलिया-वरुण ने ट्विटर पर किया शेयर

First Published: Monday, January 30, 2017 09:37 PM

RELATED TAG: India Vs England Under-19 Series, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो