logo-image

'शास्त्री के पसंदीदा' भरत अरुण बॉलिंग-बांगर बैटिंग-श्रीधर फील्डिंग कोच बने

भारतीय टीम के कोच को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है। बीसीसीआई और सीओए ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण को नियुक्त किया है जबकि संजय बांगर बल्लेबाजी कोच बने।

Updated on: 21 Jul 2017, 09:20 AM

highlights

  • बीसीसीआई और सीओए ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण को नियुक्त किया है 
  • संजय बांगर बल्लेबाजी तो आर श्रीधर फील्डिंग कोच होंगे

 

 

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के कोच को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है। बीसीसीआई और सीओए ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण को नियुक्त किया है जबकि संजय बांगर बल्लेबाजी तो आर श्रीधर फील्डिंग कोच होंगे।

यह फैसला रवि शास्त्री की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चलाने के लिए गठित 4 सदस्यीय समिति से मुलाकात के बाद लिया गया।

अरुण, बांगर और श्रीधर की तिकड़ी को हेड कोच रवि शास्त्री की पसंद माना जाता रहा है। इस तरह कहा जा सकता है कि रवि शास्त्री को उनका पसंदीदा कोचिंग स्टाफ मिल गया है।

और पढ़ें: इरफान ने पत्नी के साथ शेयर की फेसबुक पर तस्वीर, हुए ट्रोल

इन नियुक्तियों के वाबजूद अभी जहीर खान और राहुल द्रविड़ को लेकर स्थिति साफ नहीं हुआ है। आपको बता दे सीएसी ने जिसमें सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं उन्होंने राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरे के बल्लेबाज़ी कोच और ज़हीर ख़ान को गेंदबाज़ी कोच बनाए जाने की सिफारिश की थी।

 इस मुद्दे पर शास्त्री की दलील थी कि वह जहीर और द्रवि़ड का सम्मान करते हैं और हमेशी ही उन्हें सलाहकार के तौर पर देखना चाहेंगे लेकिन मौजूदा परिस्थिति में भारतीय टीम को 150 दिनों के लिए नहीं बल्कि 365 दिनों के लिए गेंदबाजी कोच की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि जहीर ने 150 दिनों के करार की इच्छा जाहिर की थी।

और पढ़ेंः Ind Vs Sri Lanka: चोटिल मुरली विजय की जगह शिखर धवन टेस्ट टीम में शामिल