BCCI ने पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को बनाया क्रिकेट ऑपरेशन्स का जनरल मैनेजर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को क्रिकेट ऑपरेशन के जनरल मैनेजर के पद के लिए चुन लिया है।

  |   Updated On : December 24, 2017 10:14 AM
सबा करीम

सबा करीम

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को क्रिकेट ऑपरेशन के जनरल मैनेजर के पद के लिए चुन लिया है। बीसीसीआई ने इस बात की घोषणा शनिवार को एक बयान जारी कर की।

क्रिकेट ऑपरेशन के जनरल मैनेजर का पद पिछले 4 महीनो से खाली पड़ा था और इस पद के लिए सबा करीम का नाम पिछले काफी समय से विचाराघधीन था। इस पद की रेस में दूसरा नाम पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का था।

सबा करीम 1 जनवरी 2018 से अपने पद का कार्यभार संभालेंगे जहां वो बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी को रिपोर्ट करेंगे। करीम इस पद पर रहते हुए क्रिकेट संबंधी गतिविधियों और उनके संचालन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें : एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को सराहा, कहा- 2019 वर्ल्ड कप तक रहेंगे विकेटकीपर

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा कि सबा करीम की सबसे बड़ी जिम्मेदारी क्रिकेट विभाग को वह सही दिशा में ले जाने की होगी, जिसमें ऑपरेशन से सम्बंधित कार्य, बजट, मैच खेलने के नियमों को निर्देश, मैदान व स्थान को लेकर और साथ ही घरेलू क्रिकेट जैसी जिम्मेदारी शामिल की गई है।

बीसीसीआई इस पद के लिए ऐसे अधिकारी को चयनित किया है, जिसने प्रथम श्रेणी में 120 और लिस्ट ए करियर में 124 खेले है। इसके साथ ही सबा करीम ने भारत के लिए 34 वनडे और 1 टेस्ट में भी शिरकत की है।

आपको बता दें कि साल 2000 में एशिया कप के दौरान अनिल कुंबले की गेंद पर विकेटकीपिंग करते समय उनकी आँख पर चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा था।

करीम ने बोर्ड के लिए चयनकर्ता के रूप में भी कार्य किया है। उन्हें 2012 में ईस्ट जोन की तरफ से चयन समिति में शामिल किया गया था।

और पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

First Published: Sunday, December 24, 2017 08:51 AM

RELATED TAG: Bcci, Saba Karim, General Manager Of Bcci,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो