Asia Cup 2018: ब्रेट ली ने बताए विराट कोहली को आराम देने से टीम को मिलने वाले फायदे, जानें क्या

हम जानते हैं कि विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है और इससे शिखर और रोहित को बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।

  |   Updated On : September 13, 2018 10:42 AM
रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन

नई दिल्ली:  

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भविष्यवाणी की है कि आगामी एशिया कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे। संयुक्त अरब अमीरात में 15 सितम्बर से होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित को सौंपी गई है, वहीं धवन उप-कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

'स्टार स्पोर्ट्स' को दिए बयान में ली ने कहा, 'मेरा मानना है कि रोहित अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे क्योंकि उन्हें भारतीय टीम की कमान सौंप कर अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। हम जानते हैं कि विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है और इससे शिखर और रोहित को बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।'

ली ने बाएं हाथ के गेंदबाजों द्वारा रोहित को दबाव में लाने की बात से असहमति जताई।

भारत का सामना एशिया कप में 19 सितम्बर को चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान से होगा।

और पढ़ें: Ind vs Eng 5th test : आखिरी टेस्ट मैच में सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय टीम, कुक को मिलेगी विदाई 

ली ने रहा, 'ऐसी बातें कही जा रही हैं कि रोहित बाएं हाथ के गेंदबाजों से प्रभावित हो सकते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि ऐसा होना जरूरी है। मैं यह कह सकता हूं कि संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें अलग कौशल का सामना करना पड़ सकता है।'

आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि पाकिस्तान की टीम रोहित पर दबाव बनाने के लिए एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को टीम में ला सकती है, लेकिन उनका मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात में धीमी विकेट में रोहित अपना दबदबा बना लेंगे।

और पढ़ें: Ind vs Eng 5th test : ओवल में टीम इंडिया को 48 साल बाद जीत की दरकार, इन रिकॉर्ड्स पर रहेगी नजर 

ली का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा होने के बावजूद धवन को उनकी तकनीक में कुछ बदलाव करने की जरूरत है, ताकि वह संयुक्त अरब अमीरात की पिचों पर सफलता हासिल कर सकें।

First Published: Thursday, September 06, 2018 07:31 PM

RELATED TAG: Virat Kohli, Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Asia Cup, Brett Lee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो