logo-image

IRE vs AFG: राशिद खान की हैट्रिक से अफगानिस्तान ने आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप, 3-0 से हराया

राशिद खान (Rashid Khan) ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए. इसके साथ ही वह टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेनेवाले पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Updated on: 24 Feb 2019, 11:53 PM

नई दिल्ली:

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) की 81 रन की तूफानी पारी और लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की हैट्रिक समेत पांच विकेट की मदद से अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आयरलैंड (Ireland) को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 32 रन से हरा दिया. रविवार को मिली इस जीत के साथ अफगानिस्तान (Afghanistan) ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाए. उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जजाई ने 31 रन का योगदान दिया. आयरलैंड (Ireland) की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए.

और पढ़ें: IND vs AUS: आखिरी ओवर में जीते कंगारू, भारत को 3 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

आयरलैंड (Ireland) की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पाई. राशिद खान (Rashid Khan) ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए. इसके साथ ही वह टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेनेवाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

राशिद खान (Rashid Khan) ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड (Ireland) की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले.

और पढ़ें: IND vs AUS: जानें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद क्या बोले कप्तान विराट कोहली

इस तरह से राशिद खान (Rashid Khan) ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए. आयरलैंड (Ireland) की तरफ से ऐंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाए.