logo-image

तो क्‍या नक्‍सलियों की दादागीरी खत्‍म हो गई, अगले महीने उनके गढ़ में चुनावी रैली करेंगे प्रधानमंत्री

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के गढ़ बस्‍तर के जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को चुनावी रैली करेंगे. वे जगदलपुर के लालबाग मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. यह उनका पांचवां बस्‍ता दौरा होगा. बता दें कि बस्‍तर संभाग में कुल 12 सीटों में से अभी केवल 4 ही बीजेपी के पास है.

Updated on: 26 Oct 2018, 10:27 AM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के गढ़ बस्‍तर के जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को चुनावी रैली करेंगे. वे जगदलपुर के लालबाग मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. यह उनका पांचवां बस्‍ता दौरा होगा. बता दें कि बस्‍तर संभाग में कुल 12 सीटों में से अभी केवल 4 ही बीजेपी के पास है. करीब 30 साल पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशाभाऊ ठाकरे के साथ यहां गोयल धर्मशाला में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. तब वह आरएसएस में प्रचारक थे. उसके बाद 7 नवंबर 2013 को बतौर प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार वह बस्‍तर गए थे. तब छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार चल रहा था. इसके बाद 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद वह 9 मई को दंतेवाड़ा के जावंगा पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं की थीं.

माना जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा नेता अखिलेश यादव जैसे नेताओं का बस्‍तर और दंतेवाड़ा जैसे नक्‍सली इलाकों का दौरा हो सकता है. इस दौरान सुरक्षाबलों के लिए इन नेताओं की सुरक्षा बड़ी चुनौती होगी. बताया यह भी जा रहा है कि नक्‍सली अपने गढ़ में ग्रामीणों को चुनाव के खिलाफ भड़का रहे हैं. तरह-तरह के पोस्‍टर गांवों में बांटे जा रहे हैं, ताकि ग्रामीण मतदान का बहिष्‍कार कर दें. हालांकि उनकी यह रणनीति सफल होती नहीं दिख रही है.