logo-image

छत्‍तीसगढ़ का चुनावी समर जीतने के लिए बसपा ने अजीत जोगी को दी यह बड़ी सलाह

छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सहयोगी पार्टी जनता कांग्रेस को बसपा ने महत्‍वपूर्ण सलाह दी है. बसपा ने जनता कांग्रेस के नेता अजीत जोगी को चुनाव न लड़ने का अनुरोध किया है.

Updated on: 19 Oct 2018, 01:39 PM

नई दिल्ली:

छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी सहयोगी पार्टी जनता कांग्रेस को बसपा ने महत्‍वपूर्ण सलाह दी है. बसपा ने जनता कांग्रेस के नेता अजीत जोगी को चुनाव न लड़ने का अनुरोध किया है. अजीत जोगी संग बैठक के दौरान बसपा ने यह अनुरोध किया. बहू ऋचा जोगी के पार्टी छोड़ने के बाद अजीत जोगी और अमित जोगी बसपा नेताओं लालजी वर्मा और एमएल भारती संग बैठक कर रहे थे. बैठक में कई अन्‍य समीकरणों पर भी चर्चा हुई. माना जा रहा है कि अजीत और अमित जोगी से मंत्रणा करने के बाद बसपा अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है.

और पढ़ें : छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : चुनावी सरगर्मी के बीच ‘सर्व पार्टी समभाव’ के मार्ग पर जोगी परिवार

ऋचा जोगी को बसपा की सदस्यता दिलाने आए बसपा के प्रदेश प्रभारी लालजी वर्मा ने अजीत जोगी को व्यक्तिगत चुनाव नहीं लड़ने की सलाह दी. उन्‍होंने महागठबंधन की जीत के लिए जोगी को चुनाव प्रचार करने की सलाह देते हुए प्रथम चरण के चुनाव में बस्तर में रहकर जीत सुनिश्चित करने की अपील की है. अजीत जोगी ने बहुजन समाज पार्टी की इस मांग पर विचार करने का आश्‍वासन देते हुए कहा कि वह इस पर बाद में फैसला करेंगे. सुबह में अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी ने जनता कांग्रेस को अलविदा कह दिया था और बसपा में शामिल होने का ऐलान भी कर दिया था.

और पढ़ें : अजीत जोगी ने जिस बहू पर किया भरोसा, उसी बहू ने दिया बड़ा धोखा