राहत नहीं मिली तो Vodafone Idea बंद हो जाएगी : केएम बिड़ला

आईएएनएस  |   Updated On : December 07, 2019 10:03:30 AM
 वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने शुक्रवार को कहा कि देश के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर को अगर दूरसंचार विभाग को चुकाए जाने वाले 40,000 करोड़ रुपये से अधिक के समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) आधारित बकाए के संबंध में राहत नहीं मिला तो कंपनी अपना व्यापार बंद कर देगी और यह दिवालियेपन की ओर बढ़ जाएगी. यहां एक मीडिया संस्थान के लीडरशिप सम्मेलन में बिड़ला ने कहा कि एजीआर के मुद्दे को तत्काल आधार पर सुलझाना जरूरी है.

और पढ़ें: अर्थशास्त्री नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि हम रसातल के करीब पहुंच गये हैं:कुमार मंगलम बिड़ला

उन्होंने कहा, 'अगर हमें राहत नहीं मिली तो हम अपनी दुकान बंद कर लेंगे और यह हमारे लिए कहानी का अंत होगा. दुनिया में ऐसी कोई कंपनी नहीं है, जिसे तीन महीने में इस तरह की राशि मिल सके.'

उन्होंने आगे कहा कि आदित्य बिड़ला ग्रुप या वोडाफोन द्वारा इस वेंचर में कोई निवेश नहीं किया जाएगा. उन्होंने हालांकि कहा कि उनके दूरसंचार व्यापार को विफल नहीं कहा जा सकता.

ये भी पढ़ें: मोबाइल टैरिफ बढ़ने के बावजूद वोडाफोन-आइडिया और Airtel से सस्ते हैं Jio के प्लान, जानें कैसे

सुप्रीम कोर्ट ने अपने हाल के फैसले में केंद्र को टेलीकॉम कंपनियों से कुल एजीआर के रूप में 92,641 करोड़ रुपये रिकवर करने की इजाजत दी थी, जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया पर पड़ा है.

नवंबर में, दूरसंचार विभाग ने टेलीकॉम कंपनियों को नोटिस भेजा था और तीन माह के अंदर आत्म-मूल्यांकन के आधार पर एजीआर बकाया चुकाने का आदेश दिया था. बिड़ला ने कहा कि सरकार को इस बात का एहसास है कि दूरसंचार एक महत्वपूर्ण और रणनीतिक सेक्टर है.

First Published: Dec 07, 2019 10:03:30 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो