logo-image

Coronavirus (Covid-19): सावधान! टर्म इंश्योरेंस लेने वाले करोड़ों लोगों को लग सकता है बड़ा झटका, इस वजह से बढ़ सकता है प्रीमियम

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंश्योरेंस कंपनियां (Insurance Companies) बीमा के दावे में बढ़ोतरी को देखते हुए टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) के प्रीमियम में बढ़ोतरी कर सकती है.

Updated on: 26 May 2020, 03:14 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) और अन्य वजहों से पिछले कुछ महीने में इंश्योरेंस क्लेम (Insurance Claim) में बढ़ोतरी देखने को मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंश्योरेंस कंपनियां (Insurance Companies) बीमा के दावे में बढ़ोतरी को देखते हुए टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance) के प्रीमियम में बढ़ोतरी कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टर्म इंश्योरेंस के प्रीमियम में 20 फीसदी से 40 फीसदी की बढ़ोतरी के आसार लग रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LIC ने प्रधानमंत्री वय वंदन योजना (Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana) में किया बड़ा बदलाव, जानिए बुजुर्गों को अब हर महीने कितनी पेंशन मिलेगी

बीमा के दावे बढ़ने से प्रीमियम बढ़ा सकती हैं कंपनियां
बता दें कि अप्रैल में इंश्योरेंस कंपनियों ने टर्म इंश्योरेंस के प्रीमियम में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी. जानकारों का कहना है कि पिछले कुछ महीने में बीमा के दावे में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली. यही वजह है कि क्लेम सेटलमेंट की संख्या में भी अच्छा खासा इजाफा देखने को मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दावे में बढ़ोतरी की वजह से इंश्योरेंस कंपनियां प्रीमियम में बढ़ोतरी जैसे कदम उठाने पर विचार कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): मक्के का रिकॉर्ड उत्पादन, भाव बेहद कम, किसान जाएं तो जाएं कहां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के चीफ बिजनेस ऑफिसर संतोष अग्रवाल का कहना है कि टर्म इंश्योरेंस प्रीमियम में 40 फीसदी तक बढ़ोतरी हो गई है. उनका कहना है कि अप्रैल के दौरान कुछ इंश्योरेंस कंपनियों ने टर्म इंश्योरेंस का प्रीमियम करीब 20 फीसदी तक बढ़ा दिया था. उन्होंने कहा कि हालांकि अभी कुछ कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है, लेकिन आगामी 3 से 6 महीने के दौरान ये कंपनियां भी इंश्योरेंस प्रीमियम में 20 फीसदी से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं.