BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सभी सेवाएं हिंदी में भी होंगी, मुकेश अंबानी का बड़ा बयान- Read More »
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड- Read More »
  • IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा- Read More »

यस बैंक (YES Bank) के शेयर में 4 फीसदी का उछाल, मैक्वायरी ने लक्ष्य 40% घटाया

News State Bureau  |   Updated On : May 02, 2019 12:08:15 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

गिरावट पर खरीदारी (वैल्यु बाइंग) की वजह से गुरुवार को यस बैंक (YES Bank) के शेयर में 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली. बता दें कि मंगलवार को YES Bank के शेयर में करीब 29 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी.

यह भी पढ़ें: Fed के बयान के बाद सोना (Gold) में गिरावट बढ़ी, सवा दो महीने में भाव 7.5 फीसदी लुढ़का

मैक्वायरी कैपिटल सिक्यॉरिटीज (Macquarie Capital Securities) ने यस बैंक के बिजनेस को समझने में गलती को स्वीकार किया है. ब्रोकरेज हाउस यस बैंक पर पिछले 8 साल से 'कंस्ट्रक्टिव' था. हालांकि, अब ब्रोकरेज हाउस ने दो डाउनग्रेड करते हुए बैंक को अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है. मैक्वायरी ने यस बैंक का टारगेट प्राइस 40 फीसदी घटाकर 165 रुपये कर दिया है. यह मॉर्गन स्टैनली के बाद यस बैंक के लिए दूसरा सबसे कम टारगेट प्राइस है.

यह भी पढ़ें: Sensex Today: शेयर बाजार में भारी उठापटक, सेंसेक्स 39,000 के नीचे लुढ़का, निफ्टी 11,700 के ऊपर

प्राइवेट बैंक यस बैंक (YES Bank) के बढ़ते एनपीए और 2018-19 की चौथी तिमाही में हुए घाटे को देखते हुए निवेशकों ने मंगलवार को बैंक के शेयरों में भारी बिकवाली की थी. भारी बिकवाली की वजह से यस बैंक के शेयर में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. पिछले सात महीने में यस बैंक के शेयर में एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट थी.

यह भी पढ़ें: SBI में कैसे खोलें पब्लिक प्राविडेंट फंड (PPF) अकाउंट, जानिए पूरा प्रोसेस

YES Bank को 1,507 करोड़ रुपये का घाटा
यस बैंक ने पिछले शुक्रवार को मार्च तिमाही के नतीजों का ऐलान किया था, जिसमें बैंक को 1,507 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. बैंक को पहली बार किसी तिमाही में घाटा हुआ है. साल भर पहले की इसी तिमाही में यस बैंक ने 1,180 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. मार्च तक बैंक का कुल एनपीए दोगुना होकर उसकी कुल संपत्ति का 3.22 फीसदी हो गया, जो 2017-18 के अंत में 1.28 फीसदी था.

यह भी पढ़ें: Cyclone Fani: Railway ने 100 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की, सफर से पहले चेक कर लें

First Published: May 02, 2019 12:08:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो