logo-image

Stock Market: गिरावट के साथ ओपन हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली सुधार

Stock Market: शेयर बाजार में बुधवार को आई गिरावट के बाद गुरुवार को भी बाजार लाल निशान के साथ ओपन हुआ. हालांकि बाजार ओपन होने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली सुधार देखने को मिला.

Updated on: 21 Dec 2023, 11:58 AM

नई दिल्ली:

Stock Market Update: शेयर बाजार में बुधवार को बाद आज (गुरुवार) को भी गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. देश के प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी की शुरूआत गुरुवार को गिरावट के साथ हुई. इससे पहले बुधवार भी शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई. इससे निवेशकों का नौ लाख करोड़ रुपये चंद मिनटों में डूब गया. इसके बाद निवेशकों ने अपने शेयरों के बिकबाली शुरू कर दी. जिसका असर गुरुवार को भी बाजार में प्रमुख सूचकांक पर देखने को मिला.

सुबह 10 बजकर दो मिनट पर 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 260.12 अंक गिरकर 70,246.19 पर आ गया. जबकि एनएसई निफ्टी 73.30 अंक टूटकर 21,076.85 पर कारोबार करने लगा.  फिलहाल सेंसेक्स में थोड़ा सा सुधार हुआ है और ये 20 अंक चढ़कर 70,535.07 पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी50 21,150 अंक के आसपास बना हुआ है.

बाजार के जानकारों की मानें तो लार्ज-कैप शेयर, स्मॉल-कैप और मिड-कैप शेयरों को दबाव का सामना करना पड़ सकता है. ये सब देश में बढ़ते कोरोना के मामलों और जमीनी राजनीतिक तनाव से निवेशकों में बाजार को लेकर डर बना हुआ है. इसके चलते ज्यादातर निवेशक अपने शेयर बेच रहे हैं. जो मार्केट में गिरावट का कारण बन रहे हैं. बावजूद इसके विश्लेषक को उम्मीद है कि बाजार में जल्द तेजी लौटेगी और दोबारा से शेयरों में निवेश किया जाएगा.