BREAKING NEWS
  • FATF से पाकिस्‍तान को मिल गई राहत पर डार्क ग्रे लिस्‍ट में रहेगा बरकरार- Read More »
  • चित्रकोट उपचुनाव पर सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-20 हजार वोटों से जीतेंगे- Read More »

ऑटो सेक्टर में मंदी पर नरेंद्र मोदी सरकार की चुप्पी चिंताजनक, प्रियंका गांधी का बड़ा बयान

News State Bureau  |   Updated On : July 26, 2019 10:23:14 AM
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) - फाइल फोटो

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है. प्रियंका ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट में लिखा है कि 'ऑटो सेक्टर के दस लाख लोगों की नौकरी पर खतरा है. यहां काम कर रहे लोगों को अपनी रोजी-रोटी के नए ठिकाने ढूंढने पड़ेंगे'.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ इस तरह किया योद्धाओं को याद, शेयर की ये खास तस्वीरें

प्रियंका गांधी ने एक अखबार में छपी रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा है कि ऑटो सेक्टर में 10 लाख लोगों की नौकरी पर खतरा है. उन्होंने आगे लिखा है कि नष्ट होते रोजगार, कमजोर पड़ते व्यापार और अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ने वाली नीतियों पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार की चुप्पी सबसे ज्यादा खतरनाक है.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साझा की 1999 की यादें, कहा- जवानों के साथ गुजारे पल कभी नहीं भूल सकता

GST ज्यादा होने से बिक्री में गिरावट
गाड़ियों और उनके पार्ट्स पर 28 फीसदी जीएसटी लगने की वजह से गाड़ियों की लागत में बढ़ोतरी हो गई है. यही वजह है कि पिछले 6 महीने से देश में वाहनों की बिक्री में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जानकारी के मुताबिक देशभर में कई कंपनियों ने उत्पादन ठप कर दिया है.पर भेज दिया है.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas: Indian Army ने ऐसे छुड़ाए थे पाकिस्तानी सैनिकों के छक्के

जीएसटी 18 फीसदी करने की मांग
ऑटो कंपोनेंट मैन्यूफेक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ऐक्मा) ने केंद्र सरकार से मांग की है कि ऑटो इंडस्ट्री पर GST की दर को घटाकर 18 फीसदी की जाए. बता दें कि फिलहाल 70 फीसदी से ज्यादा पार्ट्स पर 18 फीसदी जीएसटी है, जबकि 30 फीसदी पार्ट्स पर 28 फीसदी जीएसटी है. इसके अलावा 1 से लेकर 15 फीसदी सेस भी लगता है.

First Published: Jul 26, 2019 09:59:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो