अगर 10 साल पहले बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) में निवेश किया होता तो आज करोड़पति हो गए होते

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 07, 2019 02:56:40 PM
बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance)

बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

अगर आपने 10 साल पहले बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) में निवेश किया होता तो आज करोड़पति (Crorepati) हो गए होते. जी हां ये बिल्कुल सच है. दरअसल, बजाज फाइनेंस की मार्केट वैल्यू (Market Value) देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक (State Bank-SBI) से भी अधिक हो गई है. बता दें कि बैंकिंग, फाइनैंशल सर्विसेज और इंश्योरेंस (BFSI) कैटेगरी में बजाज फाइनेंस पांचवे नंबर पर आ गई है. पिछले हफ्ते मंगलवार को बजाज फाइनेंस का मार्केट कैप (Market Cap) 2.32 लाख करोड़ रुपये हो गया था, जबकि SBI का मार्केट कैप उस दिन 2.28 लाख करोड़ रुपये था.

यह भी पढ़ें: SBI India Ka Diwali Offer: SBI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से खरीदारी पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट और कैशबैक, आप भी उठाएं फायदा

5 साल में Bajaj Finance के शेयर में 1,341 फीसदी का उछाल
गौरतलब है कि पिछले 5 साल में बजाज ग्रुप (Bajaj Group) की वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले 5 साल में कंपनी के के शेयर प्राइस (Share Price) में 13.41 गुना यानि करीब 1,341 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. वहीं दूसरी ओर अगर एसबीआई (SBI) के शेयर की बात करें तो पिछले 5 साल में इसके शेयर में महज 5.62 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार दे रही है बिजनेस शुरू करने के लिए पैसा, होगी मोटी कमाई

बजाज फाइनेंस में पिछले 10 साल में 36,257 फीसदी का रिटर्न
बजाज फाइनेंस ने पिछले 10 साल में निवेशकों को 36,257 फीसदी का रिटर्न दिया है. मतलब ये है कि अगर आपने 1 अक्टूबर 2009 को बजाज फाइनेंस में निवेश किया होता तो आज उसकी वैल्यू बढ़कर 3.64 करोड़ रुपये के आस-पास हो गई होती. वहीं बाजार के जानकार स्टेट बैंक (SBI) में सावधानी से निवेश करने की सलाह दे रहे हैं. मॉर्गन स्टेनली ने एसबीआई के शेयर की रेटिंग को घटा दिया है. मॉर्गन स्टेनली का मानना है कि भविष्य में एसबीआई के शेयर में ज्यादा तेजी के आसार कम हैं.

First Published: Oct 07, 2019 02:17:16 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो